सिंघनपुरी का मामला:आंगन में सो रही बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या, गहनों की चोरी

कवर्धा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम सिंघनपुरी में शुक्रवार रात एक बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या कर दी है। हत्या के बाद अज्ञात आरोपियों ने मृतका के नाक व हाथ के गहने चोरी कर लिए। यही नहीं, हत्यारे घर के अंदर रखे कैश व जेवर से भरा संदूक भी उठा लाए, जो घटनास्थल से करीब 200 मीटर दूर बरामद किया गया।

खास बात यह है कि वारदात के दौरान पूरा परिवार घर के अंदर ही सो रहा था, लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी। इससे पुलिस भी हैरान है। मृतका भगवंतीन बाई पति सीताराम सतनामी (63 वर्ष) ग्राम सिंघनपुरी की रहने वाली थी। घटना शुक्रवार रात करीब 12 से 1 बजे के बीच की है।

रात में खाना खाने के बाद परिवार के सभी सदस्य घर के अंदर सो गए। वहीं भगवंतीन बाई अकेली आंगन में खाट लगाकर सो रही थी। रात करीब 1 बजे पति सीताराम बाथरूम करने घर के बाहर आया, तो भगवंतीन की मौत हो चुकी थी। उसके गले में गमछा लपटा हुआ था। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि परिजन ने शनिवार सुबह पुलिस को इसकी सूचना दी, जो संदेहास्पद मालूम होता है।

घर से दूर मिला खाली संदूक, कैश गायब थे: सुबह पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचे। डॉग स्क्वॉड टीम बुलाई गई। आसपास सर्चिंग की गई, तो घटनास्थल से करीब 200 मीटर दूर एक संदूक मिला। पूछताछ में पता चला कि उसमें कुछ कैश व पुराने गहने रखे थे, जो गायब हैं। वहीं बैंक पासबुक व दस्तावेज संदूक के साथ पड़े मिले हैं। एएसपी मनीषा ठाकुर का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

संतान नहीं, पति के साथ मायके में रह रही थी
पूछताछ में पता चला है कि मृतका भगवंतीन की अपनी कोई संतान नहीं है। बीते कुछ साल से वह अपने पति के साथ सिंघनपुरी में मायके घर में रह रही थी। मृतका की वृद्ध मां है, जिसकी देखभाल करती थी। अपनी मौसी की जमीन रेगहा लेकर खेती-बाड़ी कर गुजारा कर रहे थे। बताया है कि मृतका की वृद्ध मां के नाम करीब 2 एकड़ कृषि भूमि है।

खबरें और भी हैं...