थानाें में कंडम हो रहे 1 हजार वाहन, होंगे राजसात:क्राइम मीटिंग में एसपी ने दिए नीलामी के निर्देश, इसके लिए जल्द से जल्द पूरी करें कागजी प्रक्रिया

कवर्धाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कबीरधाम जिले के सभी थानों व चौकी में जब्ती के वाहन कबाड़ हाे रहे हैं। इन गाड़ियों काे अब राजसात किया जाएगा। साथ ही इसकी नीलामी की तैयारी की जा रही है। दैनिक भास्कर में 4 जून के अंक में ये है कबाड़ थाना.. शीर्षक देकर समस्या की ओर पुलिस महकमे का ध्यान खींचा था।

इस पर एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह ने संज्ञान में लिया। एसपी ऑफिस में रविवार को हुए क्राइम मीटिंग के दौरान सभी थानेदारों व चौकी प्रभारियों को विभिन्न मामलों में जब्ती किए गए मोटर साइकिल, कार, ट्रक व अन्य तरह के करीब 1 हजार वाहनों को राजसात कर नीलामी करने के निर्देश दिए हैं। थाना प्रभारियों को जल्द से जल्द कागजी प्रक्रिया पूरी करने हिदायत दी गई है। साथ ही 10 दिन के अंदर थानों में दर्ज पूर्व के प्रकरणों में प्रगति रिपोर्ट देने हिदायत दी है।

वर्षों से पड़े- पड़े कंडम हो गए सैकड़ों वाहन: पुलिस कप्तान डॉ. लाल उमेंद सिंह ने बताया कि जिले में 1 हजार से अधिक टू- व्हीलर, फोर व्हीलर, भारी वाहन अलग-अलग थानों में रखे हैं। वर्षों से पड़े- पड़े ये वाहन कंडम हो गए हैं या हो रहे हैं। ऐसे वाहनों को नियमानुसार नीलामी की कार्यवाही कराए जाने से थाना स्वच्छ और सुंदर लगेगा। साथ ही लापरवाह, नियम विरुद्ध वाहन चलाने वालों को सबक भी मिलेगा। मीटिंग में उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय मोनिका सिंह परिहार व सभी थानेदार उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...