थानखम्हरिया में खुलेगा स्वामी आत्मानंद स्कूल:जहां नए स्कूल प्रारंभ  किया जाना है, उसमें थानखम्हरिया  भी शामिल है

थानखम्हरियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम भूपेश बघेल की घोषणा के परिपालन में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा राज्य में 76 नए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय इसी शैक्षणिक सत्र से प्रारंभ किए जा रहे है। इन नए स्कूलों में विद्यार्थियों को एक जुलाई से प्रवेश दिया जाएगा। जहां नए स्कूल प्रारंभ किया जाना है, उसमें थानखम्हरिया भी शामिल है।

थानखम्हरिया में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की घोषणा के बाद शहर के लोगों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया है। विधायक प्रतिनिधि अशोक बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में एक बेहतर योजना स्वामी आत्मानंद स्कूल लाया गया है, तो कि शिक्षा जगत के लिया एक नया अध्याय बनेगा।

इस योजना में गरीब वर्ग के बच्चे व कोरोनाकाल मे जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को खोया है, उनको प्रथम प्राथमिकता के आधार पर नि:शुल्क कक्षा 1 से कक्षा 12 तक अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा प्रदान जाएगी।

अध्यक्ष नगर कांग्रेस कमेटी गौरव बिंदल ने कहा कि स्थानीय विधायक व कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने नगर में वर्तमान सत्र से ही स्कूल प्रारंभ करवाकर सैकड़ों बच्चो के भविष्य में आशा की किरण जगा दी है। इस घोषणा के बाद अध्यक्ष ब्लाक कांग्रेस कमेटी जितेन्द्र उपाध्याय, नपं के पूर्व अध्यक्ष मनहरन सिन्हा, रोशन सिन्हा, हरिशरण क्षत्रिय समेत अन्य लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है।

खबरें और भी हैं...