अनियंत्रित ट्रक ने डेढ़ साल की मासूम को कुचला:हादसे के बाद सड़क पर बेटी के शव के पास बैठकर उसकी मां घंटों देर तक बिलखती रही

पंडरिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर से करीब 2 किलोमीटर दूर कुकदूर मार्ग पर स्थित ग्राम बिरकोना में शनिवार सुबह एक डेढ़ वर्षीय बच्ची को ट्रक ने कुचल दिया। बच्ची दीक्षा पिता चरण धुर्वे घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद सड़क पर बेटी के शव के पास बैठकर उसकी मां घंटों देर तक बिलखती रही।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीमेंट से भरा ट्रक रायपुर से जबलपुर (मप्र) की ओर जा रहा था। ग्राम बिरकोना में मासूम दीक्षा को अपनी चपेट में ले लिया।

हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर ट्रक छोड़कर फरार हो गया। ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है। थाना प्रभारी मुकेश यादव ने बताया कि ट्रक ड्राइवर की पतासाजी की जा रही है। मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया गया है।

दुर्घटना के स्पॉट बन रहा क्षेत्र: बिरकोना के पास पखवाड़े भर पहले दो युवाओं की मौत हुई थी। इसी तरह पाढ़ी रोड चौक पर भी दुर्घटना में मौत हो चुकी है। नगर के पाढ़ी रोड से बिरकोना तक रेड जोन बनते जा रहा है। इसी बीच सड़क किनारे शराब दुकान होने के कारण भीड़ रहती है, जिसके कारण भी दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

माता-पिता दोनों दिव्यांग
मृतका दीक्षा के माता-पिता दोनों दिव्यांग हैं। दुर्घटना ने उनके पास से बच्ची का सहारा भी छीन लिया। दिव्यांग होने के कारण कोई काम भी नहीं कर पाते हैं। दीक्षा के माता-पिता का जीवन निर्वाह शासन से मिलने वाली पेंशन से होता है। शासन को इस परिवार की मदद की दरकार है।

खबरें और भी हैं...