अभिभावक गोष्ठी का आयोजन:बच्चों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए दिए सुझाव

भानुप्रतापपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भानुप्रतापपुर में शनिवार को अभिभावक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें अभिभावकों ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अपने सुझाव दिए। वहीं पढ़ाई के लिए नए-नए तरीकों को लेकर चर्चा की गई। जिस प्रकार से यह विद्यालय संस्कार से परिपूर्ण विद्यालय के नाम से जाना जाता है। आए हुए अभिभावकों ने संस्कार के साथ शिक्षा को लेकर खुशी जताया। विशेष अतिथि प्रदीप पिस्दा ने कहा यहाँ सतत एवं सैद्धांतिक रूप से शैक्षणिक अनुकरण किया जाता है।

सर्वांगीण विकास के लिए सुविधा का जिक्र किए और आज के युग के अनुसार कम्प्युटर शिक्षा पर भी ज़ोर दिया।विद्यालय समिति ने सभी पालकों से सहयोग के साथ आश्वासन भी दिया। खेल-खेल में विषयांतर्गत शिक्षा का जिक्र किया गया और प्रत्येक अध्याय की अध्ययन समाप्ति के उपरांत इकाई टेस्ट की भी बात कही। इस पर आचार्यों ने भी सहमति लेते हुए आश्वासन दिया है। बोर्ड कक्षाओं के लिए सिलेबस से संबंधित परिचर्चा में अलग से रणनीति बनाते हुए और परीक्षा से पूर्व मूल्यांकन के रूप टेस्ट लेने की बात कही गई।

पालकों ने सुझाव के रूप में विद्यालय मैदान की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। पुष्पलता साहू ने सभी पालकों से आग्रह किया कि विद्यालय में अध्ययन के उपरांत घरों में भी दैनिक अध्ययन कराईं जाए, तो ही विद्यार्थी की सर्वांगीण विकास होगा। समिति व्यवस्थापक मनसुखलाल मिश्रा ने अभिभावकों से अन्य विषयों पर भी चर्चा की। समिति अध्यक्ष सोमदेव नायक ने छात्रों के सर्वांगीण विकास में भागीदारी बनने पर ज़ोर देने कहा। गोष्ठी में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भीरागांव व्याख्याता सालिकराम सलामे, पुष्पलता साहू, खेमलाल साहू, नरेंद्र बेसरे, प्रमोद साहू आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...