बकरा चोरी का मामला:बकरी चोरी करते 2 पकड़ाए पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चोरी करते पकड़े गए दो आरोपी। - Dainik Bhaskar
चोरी करते पकड़े गए दो आरोपी।

जिला मुख्यालय के निकट के गांव इच्छापुर में गुरुवार रात बकरी चोरी करते दो चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ा। दोनों कांकेर संजय नगर निवासी है। दोनों के चेहरे व शरीर में चोंटे आई है। जिसे गिरने से चोट आना बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार पकड़े जाने के बाद दोनों चोरों की जमकर पिटाई भी हुई, जिसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस दोनों के खिलाफ बकरा चोरी का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर ली।

इच्छापुर निवासी तरसिंग तेता 45 वर्ष ने बताया वह खेती किसानी के साथ साथ बकरी पालन का भी काम करता है। 23 जून की शाम वह अपने बकरा-बकरी को चराकर घर लाया और कोठा में बंद कर दिया था। रात 12 बजे किसान के घर का कुत्ता भौंकने लगा और बकरियां शोर करने लगीं। उसकी नींद खुल गई और वह घर के बाहर आया, जहां बकरियां बंधी हुई थी।

इसी दौरान वहां से दो युवक बाइक से उसकी बकरी को चोरी कर लेकर भागते दिखते। जिसे देख किसान ने शोर मचाना शुरू कर दिया। परिवार के साथ ही गांव के लोग भी जागे और चोरों को पकड़ने दौड़ाने लगे। हड़बड़ी में चोरों का बाइक से नियंत्रण खो गया और वे गिर पड़े। चोरों को पकड़ने के बाद गांव के भवन में लाकर रखा गया। जिनके साथ एक चोरी की बकरी भी थी।

यहां पूछताछ में दोनों ने अपना नाम मंजीत खान उर्फ राजा और फिरोज खान निवासी संजय नगर कांकेर बताया। रात में ही पुलिस को गांव बुलाया गया। जिसके बाद पुलिस दोनों को पकड़ कांकेर थाने लाई। यहां उनके खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया और बकरी को किसान के हवाले कर दिया गया।

इस घटना में चोरों के पकड़े जाने के बाद खुलासा हुआ कि आसपास के गांव मलांजकुड़ूम व अन्य गांव में भी इसी तरह बकरी की चोरी हुई। स्वयं किसान तुरसिंग ने बताया इसके पहले भी उसके यहां से तीन बकरी चोरी हो चुकी है। बकरी चोरी के अन्य मामलों को लेकर पुलिस चोरों से पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...