छत्तीसगढ़ में नाव पलटने से 3 युवक बहे:​​​​​​​कांकेर में नाला पार करते समय हादसा, दो ने तैरकर बचाई जान; मुंगेली में बहा युवक

​​​​​​​कांकेर/मुंगेली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डमी फोटो - Dainik Bhaskar
डमी फोटो

छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। इसके बाद भी लोग अपनी जान जोखिम में डाल उसे पार करने में लगे हैं। कांकेर में मंगलवार को उफनते नाले में नाव पलटने से 3 युवक बह गए। इनमें से दो युवकों ने किसी तरह से तैरकर अपनी जान बचाई। जबकि एक युवक का अभी तक पता नहीं चल सका है। वहीं दूसरी ओर मुंगेली में भी एक युवक नदी में बह गया। दो दिन बाद उसका शव बरामद हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पखांजूर क्षेत्र के छोठेबेठिया क्षेत्र के बुरगी गांव निवासी मिथुन कवाची (25) अपने दो अन्य साथियों के साथ बुरगी नाला पार कर मरबेड़ा गए हुए थे। वहां से लौटने के दौरान उनकी नाव उफनते नाले की तेज धार में फंसकर पलट गई। नाव में सवार दो युवकों ने तैरकर खुद को बचा लिया, लेकिन मिथुन कवाची तेज धार में बह गया। सूचना मिलने पर प्रशासन टीम मौके पर पहुंच गई। रेस्क्यू टीम की मदद से उसकी तलाश की जा रही है।

कांकेर में बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। पंखाजूर में बड़गांव-प्रतापपुर मार्ग पर आवागमन बंद हो चुका है। दर्जनों गांवों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।
कांकेर में बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। पंखाजूर में बड़गांव-प्रतापपुर मार्ग पर आवागमन बंद हो चुका है। दर्जनों गांवों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।

कांकेर में लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर
कांकेर में लगातार बारिश का दौर जारी है। तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। एक दिन पहले ही पंखाजूर में मकान की दीवार गिरने से पूरे परिवार की मौत हो गई थी। इनमें पति-पत्नी और उनकी दो बेटियां शामिल हैं। कई गांव बारिश के चलते टापू बन गए हैं। उनका जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। लोगों को रेस्क्यू कर राहत शिविरों में पहुंचाने के लिए प्रशासन की टीम लगी है। इसके लिए नाव का भी सहारा लिया जा रहा है।

जिले में सबसे ज्यादा बारिश पंखाजूर में
कांकेर में 1 जून से 15 अगस्त तक 997.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसमें सबसे ज्यादा पानी पखांजूर तहसील में 71.3 मिमी और सबसे कम 11.3 मिली मीटर चारामा तहसील क्षेत्र में बरसा है। 14 अगस्त की स्थिति में कांकेर में 15.9 मिमी, भानुप्रतापपुर में 16.5 मिमी, दुर्गूकोंदल में 15.7 मिमी, अंतागढ़ में 40 मिमी और नरहरपुर में 12.9 मिमी औसत बारिश रिकार्ड की गई है।

युवक का शव नदी से निकाले जाने के बाद मौके पर लगी लोगों की भीड़।
युवक का शव नदी से निकाले जाने के बाद मौके पर लगी लोगों की भीड़।

मुंगेली में चप्पल धाेने के चक्कर में बह गया युवक
वहीं मुंगेली में चप्पल धोने के चक्कर में आगर नदी में एक युवक बह गया। दो दिन बाद उसका मंगलवार को शव बरामद किया गया है। मुंगेली निवासी शेषनारायण सोनी नदी किनारे चप्पल धाने के दौरान पैर फिसलने से बह गया था। इसके बाद से प्रशासन और SDRF की टीम उसे तलाश कर रही थी। अफसरों ने बताया कि आज जमहा के एनीकट से शेषनारायण का शव बरामद हुआ है। शव क्षत-विक्षत स्थिति में था। इसलिए मौके पर ही पोस्टमार्टम कराया गया।