पहल:कलेक्टर का मानसून ऑफर...मेरिट में आने वाले छात्रों को कराएंगे दिल्ली की हवाई यात्रा

कांकेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोयलीबेड़ा स्कूल में छात्राओं को मानसून आफर की जानकारी देतीं कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
कोयलीबेड़ा स्कूल में छात्राओं को मानसून आफर की जानकारी देतीं कलेक्टर।

शिक्षा के स्तर को बढ़ाने कलेक्टर डाॅ. प्रियंका शुक्ला लगातार स्कूलों का दौरा कर रही हैं। यही नहीं स्वयं स्कूलों की क्लासों में पहुंच स्कूलों में शिक्षा का स्तर जांचने छात्रों को पढ़ा भी रही हैं। कलेक्टर ने कक्षा 10वीं तथा 12वीं के स्कूली छात्रों के लिए मानसून आफर की भी घोषणा करते कहा जो भी छात्र कक्षा 10वीं तथा 12वीं की राज्य स्तरीय मेरिट सूचि में स्थान बनाएगा उसे हवाई यात्रा कराएंगे तथा तीन दिन देश की राजधानी नई दिल्ली की सैर कराएंगे। इसी कड़ी में कलेक्टर आज कोयलीबेड़ा विकासखंड के हायर सेकेंड्री कोयलीबेड़ा, सिकसोड़ के अलावा हाईस्कूल सुलंगी पहुंची।

यहां कलेक्टर सीधे कक्षा 10वीं तथा 12वीं के छात्र-छात्राओं की क्लास में पहुंची। छात्रों से पहले विषय संबंधित सवाल जवाब किए। इसके बाद कलेक्टर ने छात्राओं से पूछा किसने हवाई यात्रा की है। सभी छात्रों द्वारा इंकार करने पर पूछा कौन-कौन नई दिल्ली गया है। सभी ने इंकार किया तो कहा कौन-कौन हवाई जहाज से नई दिल्ली की सैर करने जाना चाहता है तो सभी ने हाथ खड़े कर दिए।

तब कलेक्टर ने उन्हें प्रोत्साहित करते कहा इसके लिए सभी छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी और मन लगाकर पढ़ना होगा। साथ ही मानसून ऑफर की जानकारी देते कहा जो भी छात्र कक्षा 10वीं और 12वीं में राज्यस्तरीय मेरिट में स्थान बनाएंगे उन्हें जिला प्रशासन द्वारा हवाई जहाज से तीन दिन नई दिल्ली की निशुल्क सैर कराई जाएगी।

बीईओ को सप्ताह में 2 दिन कोयलीबेड़ा में बैठने कहा

कलेक्टर ने बीईओ कोयलीबेड़ा, जिनका कार्यालय पखांजूर में लगता है, को कहा सप्ताह में दो दिन प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को कोयलीबेड़ा में स्वयं उपस्थित होकर कार्यालय का संचालन करें। विदित हो कोयलीबेड़ा में 24 सालों पहले नक्सली विस्फोट के बाद से सभी कार्यालय पखांजूर शिफ्ट कर दिए गए थे। अब हालात सामान्य होने पर भी कार्यालय वापस कोयलीबेड़ा नहीं लाए जा रहे हैं।

शत प्रतिशत वैक्सीन वाली पंचायतों का होगा सम्मान

कलेक्टर ने कोयलीबेड़ा में पंचायत सरपंच तथा सचिवों की बैठक लेकर कोरोना से बचाव के लिए अपने पंचायत में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने कहा। साथ ही जो भी पंचायतें शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराएंगी उनका 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मान किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...