ब्लैकमेलिंग:पाकिस्तानी नंबर से की दोस्ती, फिर छात्रा से मांगे 25 लाख, न देने पर फोटो एडिट कर किया वायरल

कांकेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के एक थानांतर्गत काॅलेज छात्रा से पाकिस्तानी नंबर से वाट्सएप में दोस्ती कर उससे ब्लैकमेलिंग की गई। छात्रा की फोटो वायरल करने की धमकी देते ब्लैकमेलर ने छात्रा से 25 लाख रुपए की डिमांड की गई। छात्रा ने पैसे नहीं दिए तो उसकी आपत्तिजनक फोटो उसके जान पहचान वाले नंबरों में वाट्सएप के माध्यम से वायरल कर दी। छात्रा शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंची। मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ ब्लैकमेलिंग व आईटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस ने जांच शुरू की है।

जिले की 21 वर्षीय काॅलेज छात्रा के मोबाइल नंबर पर एक सप्ताह पहले पाकिस्तानी नंबर से वाट्सएप मैसेज आया, जिसका कोड 92 था। इस नंबर से छात्रा के वाट्सएप में मैसेज करने वाले ने शुरू में चैटिंग करते स्वयं को युवती बता उसे सहेली बना लिया। इसके बाद उसे जानकारी दी वह एक एलबम बना रही है जिसमें काम करने कुछ युवतियों की जरूरत है। छात्रा से उसकी फोटो मांगी। लगातार हो रही चैटिंग के चलते छात्रा ने उसे अपनी कुछ साधारण फोटो भेज दी।

8 जून को छात्रा को उसी मोबाइल नंबर से काॅल आया, युवक ने कहा उसकी कई आपत्तिजनक फोटो उसके पास है। यदि उसे रकम नहीं दी गई तो वह सभी फोटो वायरल कर देगा। छात्रा ने अबतक साधारण फोटो ही भेजी थी। उसने युवक की इस धमकी को नजरअंदाज कर रकम देने से इंकार कर दिया।

युवक ने छात्रा का मोबाइल हैक कर कई आपत्तिजनक फोटो छात्रा के मोबाइल के कांटेक्ट लिस्ट में मौजूद नंबरों में वायरल कर दिया। जब ये फोटो उसके परिचितों को मिली तब छात्रा को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद शिकायत संबंधित थाना में दर्ज कराई गई।

खबरें और भी हैं...