कार्यशाला:मेडाें के स्कूली बच्चों को दी गई गुड टच-बैड टच की जानकारी

दुर्गूकोंदल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम के दौरान स्कूल में पौधे भी रोपे गए। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम के दौरान स्कूल में पौधे भी रोपे गए।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेडो में पुलिस विभाग द्वारा साइबर क्राइम, पास्को व गुड टच बैड टच पर कार्यशाला का आयोजन किया। प्राचार्य हेमंत श्रीवास्तव ने संस्था का परिचय और कार्यक्रम आयोजन के उद्देश्य की जानकारी दी। दुर्गूकोंदल थाना प्रभारी सुशील पटेल ने विद्यार्थियों को पुलिस विभाग के कार्य की जानकारी दी।

उन्होंने कहा हम आपके मित्र है, आप सबकी और समाज की सुरक्षा को महत्वपूर्ण बताते हुए साइबर क्राइम, ऑन लाइन ठगी, वाट्सअप, फेसबुक, सोशल मीडिया के प्रयोग और पास्को के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

कार्यशाला में बालिकाओं और महिला शिक्षकों से आरक्षक सावली सिन्हा ने अलग से यौन उत्पीडन, गुड टच, बेड टच, घर परिवार कार्यक्षेत्र, आते-जाते समय, अपने को सुरक्षित रखने के तरीके और अपने विश्वसनीय चाहे परिवार के सदस्य, शिक्षक, प्राचार्य से इस संबंध में जानकारी शेयर करने की बात कही।

किसी भी परिस्थिति में हमारा किसी भी प्रकार से कोई शोषण न हो, हम सुरक्षित रहे, हमारे व्यक्तित्व का विकास हो इसका ध्यान रखे। कार्यशाला के अंत में विद्यार्थी ने अपने प्रश्नों से जिज्ञासा शांत की। आयोजन की स्मृति में पुलिस विभाग द्वारा परिसर में पौधरोपण भी किया। इस मौके पर उषा तारम, आशा टोप्पो आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...