नसीब:प्रतिभावान युवती को मिली चार नौकरियां

कांकेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेरोजगारी का आलम इतना ज्यादा है की सैकड़ों पदों के लिए आवेदन करने के बावजूद किसी को एक नौकरी नसीब नहीं होती। इसी बीच शहर के शिवनगर की एक युवती को एक साथ एक दो नहीं बल्कि चार-चार पदों पर नौकरियां मिल गईं। अब युवती इन चार में से एक पद पर ज्वाइन करेगी, जिसके बाद रिक्त होने वाले शेष तीन पदों पर मेरिट में दूसरे स्थान पर रहने वाले को नियुक्ति दी जाएगी।

शासन द्वारा संचालित उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति आदेश 27 सितंबर को जारी किया गया है। उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सरोना, चारामा तथा नरहरपुर में कुल 8 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आदेश जारी किया गया है। इसमें से आधे यानी चार पदों पर एक ही युवती निहारिका यादव को नियुक्त किया गया है।

शहर के शिवनगर की उक्त युवती की नियुक्ति सरोना उत्कृष्ट विद्यालय में तीन पदों गणित तथा विज्ञान शिक्षक के अलावा सहायक शिक्षक के रूप में की गई है। इसके अलावा चारामा उत्कृष्ट विद्यालय में भी सहायक शिक्षक के रूप में उसी युवती की नियुक्ति की गई है। यह आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है।

विभाग ने युवती के अलावा सभी आठों को 7 अक्टूबर तक ज्वाइन करने कहा गया है। अब युवती जिस पद पर ज्वाइन करेगी उसके बाद तीन पद रिक्त हो जाएंगे जिस पर मेरिट में दूसरे नंबर पर रहने वालों का चयन किया जाएगा।

चारों पदों के लिए मेरिट में स्थान मिला: जिपं सीईओ

जिला पंचायत सीईओ सुमीत अग्रवाल ने कहा निहारिका यादव ने चारों पदों के लिए आवेदन किया था। चारों पदों के लिए मेरिट में उसे स्थान मिला। शासन के नियमों के तहत उसे चारो पदों पर नियुक्त किया गया है। काउंसिलिंग जो पहले से शिक्षक होते हैं उनकी पदस्थापना के लिए की जाती है।

युवती फ्रेश केंडिडेट है इसलिए पदस्थापना के लिए काउंसिलिंग संभव नहीं थी। अब युवती चार में से किसी एक पद पर ज्वाइन करेगी, जिसके बाद रिक्त तीन पदों पर मेरिट में दूसरे स्थान पर रहने वाले को नियुक्त किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...