सड़क हादसा:हाईवे पर अजजा आयोग सदस्य की गाड़ी से टक्कर में बाइक चालक की हुई मौत

कांकेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नांदनमारा के पास हादसे के  बाद क्षतिग्रस्त बाइक व गाड़ी। - Dainik Bhaskar
नांदनमारा के पास हादसे के बाद क्षतिग्रस्त बाइक व गाड़ी।

नेशनल हाईवे पर बुधवार रात नांदनमारा के पास राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग सदस्य की गाड़ी से दुर्घटना हो गई। गाड़ी की टक्कर से बाइक सवार की माैके पर ही मौत हो गई। बाइक व आयोग सदस्य की गाड़ी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने मामले में गाड़ी चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

हादसे में मृत बाइक चालक की शिनाख्ती के लिए भी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दोपहर में उसकी शिनाख्त बागोडार निवासी युवक महेंद्र कुंजाम (23) पिता तुलसी राम के रूप में की गई। 22 जून की रात 10 बजे राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य नितिन पोटाई अपने गनमैन व चालक के साथ अपनी गाड़ी से धमतरी की ओर जा रहे थे।

नांदनमारा के पास गाड़ी की विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार महेंद्र कुंजाम की सीधी टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि युवक की मौके पर ही मौत हाे गई। वहीं गाड़ी में सवार अजजा आयोग के सदस्य व चालक सुरक्षित हैं। गनमैन को मामूली चोटें आई है। दोपहर में मृतक की पहचान होने के बाद उसका पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया।

सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदने वाले घटना से लें सबक

बीतीरात जो हादसा हुआ उसमें मृतक की पहचान ही नहीं हो पा रही थी। जब वाहन के नंबर से जांच की गई तो पता चला बाइक कांकेर के रामनगर निवासी हनीफ खान की है। रात में पुलिस उसके घर पहुंची। जांच पड़ताल में पता चला हनीफ खान ने उक्त बाइक को सात साल पहले ही बेच दिया है। जिसे बेचा उसके घर गए तो वहां भी वह मिला लेकिन उसने भी बाइक बेच दी थी।

इसी तरह चार पांच घरों में जांच के लिए पुलिस पहुंची। क्योंकि बाइक की खरीदी बिक्री तो हुई लेकिन खरीदने वाले ने उसे अपने नाम पर ट्रांसफर नहीं कराया था। इससे अब तक बाइक खरीदने बेचने वालों को इतनी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...