परेशानी:गलियां तंग, पसरा दुकान से बाहर लगने से चलना मुश्किल

कांकेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
व्यापारियों द्वारा पसरा दुकान के बाहर लगाया जाता है जिससे हो रही है अव्यवस्था। - Dainik Bhaskar
व्यापारियों द्वारा पसरा दुकान के बाहर लगाया जाता है जिससे हो रही है अव्यवस्था।

शहर के डेली मार्केट की गलियां बेहद सकरी है। इसके बाद सब्जी पसरा पुरी तरह दुकानों के बाहर लगाया जा रहा है जिसके चलते डेली मार्केट की गलियों में चलना मुश्किल हो जाता है। डेली मार्केट में बुधवार व रविवार को साप्ताहिक बाजार के दिन भीड़ उमड़ती है तब यहां बेहद अव्यवस्था फैल जाती है। पांच वर्ष पहले नया बसस्टैंड के पास नया बाजार बना जिसके बाद बुधवार तथा रविवार को बाजार यहां भरने लगा। इसके बावजूद शहर के डेली मार्केट में अभी भी बुधवार व रविवार को बड़ी संख्या में व्यवसायी सब्जी पसरा लगाते हैं।

डेली मार्केट में सब्जी के अलावा कपड़ा, बर्तन, सोना, चांदी, सेलून व अन्य दुकानें भी है। डेली मार्केट व्यवसायी दुकान से सामान बाहर निकाल पसरा लगा रहे हैं। डेली मार्केट के साथ पुराना देना बैंक गली भी काफी सकरी है। यहां भी सड़क पर ही सब्जी पसरा लगाया जा रहा है जिससे अव्यवस्था फैलती है। जिस दिन साप्ताहिक बाजार रहता है या कोई बड़ा पर्व रहता है तो उस दिन भीड़ भाड़ के कारण आवागमन को लेकर काफी दिक्कत होती है। डेली मार्केट पहुंचे भंडारीपारा वार्ड के लोकेश यादव, आमापारा के रविंद्र यादव ने कहा डेली मार्केट में अभी भी काफी सारे लोग खरीददारी करने पहुंचते है लेकिन अव्यवस्था के कारण दिक्कत होती है।

मार्केट में गंदगी का अंबार दुर्गंध से राहगीर परेशान

डेली मार्केट में पोटाई बाजार में कांप्लेक्स बनाने उक्त स्थल को खाली करवा चबूतरों तथा शेड को तोड़वा दिया गया लेकिन अभी तक उक्त स्थल में कांप्लेक्स नहीं बन पाया है। उक्त स्थल खाली पड़ा है। यहां पर गंदगी बहुत ज्यादा पसरी हुई है। डेली मार्केट में गंदगी होने से उठने वाली दुर्गंध से लोग परेशान हैं। नदी तट में गंदगी फेंके जाने से सबसे ज्यादा दिक्कत होती है। डेली मार्केट मे बाथरूम की भी व्यवस्था नहीं है। शुलभ शौचालय जरूर बना है लेकिन सफाई के अभाव में एक वर्ष से ज्यादा समय से बंद कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...