प्रवेशोत्सव का आयोजन:सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर छात्रों ने किया नवप्रवेशियों का स्वागत

पखांजूरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवप्रवेशी बच्चों का किया गया स्वागत। - Dainik Bhaskar
नवप्रवेशी बच्चों का किया गया स्वागत।

कोयलीबेड़ा ब्लॉक के स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी व हिंदी माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय हरणगढ़ में शुक्रवार को शाला प्रवेशोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें हिन्दी तथा अंग्रेजी माध्यम की शाला के नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को तिलक लगा मुंह मीठा कराकर प्रवेश कराया। नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को शासन की ओर से मिलने वाली निशुल्क किताब व ड्रेस का वितरण भी किया गया।

इस दौरान शाला के पुराने छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर नवप्रवेशी छात्रों व अतिथियों का स्वागत किया। जनप्रतिनिधियों ने एक भी छात्र शाला प्रवेश से न छूटे इसकी शपथ ली और सभी पालकों से अपने बच्चों को शाला प्रवेश कराने की अपील की। शाला प्रवेशोत्सव के अतिथि जनपद सदस्य उन्नति हालदार, सरपंच हरणगढ़ परसूराम नरेटी, शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष विपिन पात्रा, बीईओ केआर सिन्हा थे।

बीईओ सिन्हा ने कहा की कोरोना काल के चलते शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम बंद था, लेकिन इस वर्ष से इसे पुन शुरू किया गया है। उन्होंने सभी पालकों ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा वे अपने बच्चों का शाला में प्रवेश कराए। इसके साथ ही इसका भी ध्यान रखे कि कोई बच्चा शाला प्रवेश से न छूटे। उन्होंने बताया स्वामी आत्मानंद स्कूल प्रदेश की मुख्यमंत्री की योजना है। आज गरीब वर्ग के छात्रों को भी अंग्रेजी में पढ़ाई की सुविधा मिल रही है।

सरपंच नरेटी ने कहा शासन की ओर से छात्रों को विशेष सुविधा दी जा रही है। गांव-गांव में स्कूल खुला है, जिससे हर बच्चा स्कूल जा रहा है। उन्होंने पालकों से अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेजने की कहा। इस अवसर पर एबीईओ प्रकाश सेन, प्राचार्य आशुतोष मजुमदार, माध्यमिक शाला प्रधान पाठक श्यामलचंद्र डे आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...