हंगामा:कांटा मारते पकड़ाया सेल्समैन राशन दुकान में लगाया ताला

पखांजूर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों ने राशन दुकान में लगाया ताला। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों ने राशन दुकान में लगाया ताला।

ग्राम पंचायत चांदीपुर स्थित उचित मूल्य की दुकान में दुकानदार को कांटा मारते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। इसके बाद दुकान में जमकर हंगामा हुआ, तो दुकानदार ने सरकार द्वारा दिए गए सील बंद कांटा से तौल कर देने की बात कही। लेकिन इस दौरान हंगामा बढ़ता गया तो दुकानदार दुकान बंद कर भाग गया। इससे नाराज ग्रामीणों ने मामले का निपटारा सरकारी अधिकारी के सामने ही करने की बात कह दुकान में एक और ताला लगा दिया है।

ग्राम पंचायत चांदीपुर में शासकीय उचित मूल्य की दुकान का संचालन ग्राम पंचायत द्वारा किया जाता है। गांव के ही दीपक मंडल को सेल्समैन बनाया गया है। रविवार को चावल लेकर गए कुछ ग्रामीण वापस आए और 35 किलो चावल में दो किलो कम होने की बात कही। सेल्समैन ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया। इस पर इलेक्ट्रानिक तराजू मंगा कर सभी के चावल तौले गए। इसमें दो किलो चावल कम आया। इसके बाद विवाद शुरू हुआ।

सेल्समैन दीपक मंडल ने बताया उसे तीन माह पूर्व खाद्य विभाग की और से इलेक्ट्रानिक तराजू दिया गया है। एक माह पहले से ही सरकारी तराजू का उपयोग शुरू किया है। अगर सरकारी तराजू में कोई खराबी है, तो मेरी क्या गलती। इस विवाद के संबंध में खाद्य निरीक्षक को जानकारी दे दी है।

खबरें और भी हैं...