कोंडागांव..एक दिन और 2 आत्महत्या:बाथरूम करने जा रहा हूं कहकर गया युवक लौटा ही नहीं; दूसरा खेत में फंदे पर लटका मिला

केशकाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोंडागांव जिले में दो युवकों ने फांसी लगा ली। - Dainik Bhaskar
कोंडागांव जिले में दो युवकों ने फांसी लगा ली।

छ्त्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में 2 युवकों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दोनों मामले जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के हैं। इनमें से एक युवक कांकेर से साइकिल में अपनी पत्नी के साथ कोंडागांव जिले में पहुंचा था। बाथरूम करने जा रहा हूं कहकर सड़क से अंदर जंगल में गया और फांसी लगा ली। वहीं दूसरे युवक की लाश खेत मे बनी लाड़ी में फंदे पर लटकती मिली। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, छ्त्तीसगढ़ के बालोद जिले के थाना डौंडीलोहारा अंतर्गत ग्राम चिहरो का रहने वाला हितेश मंडावी (22) अपने मौसा पूरन कावड़े के घर शीतलापारा बटराली में पिछले 1 माह से रह रहा था। वो यहां घूमने के लिए आया हुआ था। शुक्रवार की रात करीब 8:30 को घर से निकला लेकिन, सुबह तक नहीं लौटा। वहीं कुछ लोगों ने जानकारी दी की खेत पर बने लाड़ी में उसने फांसी लगा ली है।

मौके पर परिवार के सदस्य और केशकाल थाना के जवान पहुंचे। युवक का शव रस्सी से लटकता मिला। लेकिन आश्चर्य की बात थी कि उसके घुटने जमीन से सटे हुए थे। ऐसे में पुलिस हत्या कर शव लटकाने की आशंका जाहिर कर रही है। हालांकि, शव को उतार पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

आम पेड़ में लगाई फांसी

दूसरा मामला विश्रामपुरी थाना क्षेत्र का है। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने थाने में दी। बताया जा रहा है कि युवक फूलचंद शोरी (32) कांकेर के नरहरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवगांव का रहने वाला था। अपनी पत्नी के साथ उसके मायके कोटलभट्टी आया हुआ था। मानसिक रूप से थोड़ा बीमार भी था। जिसका इलाज भी चल रहा था। अपनी पत्नी के साथ साइकिल से विश्रामपुरी से कोंगेरा की तरफ आया था। फिर पत्नी से बाथरूम करके आ रहा हूं कहकर जंगल की तरफ गया और काफी देर तक नहीं लौटा।

जिसके बाद पत्नी अपने पति को ढूंढने के लिए जब जंगल की तरफ गई तो आम के पेड़ में पति की लाश लटकती मिली। चीख-पुकार की आवाज सुनकर इलाके के ग्रामीण इकट्ठा हुए, जिन्होंने मामले की जानकारी विश्रामपुरी थाना के जवानों को दी। जवान मौके पर पहुंचे और शव को उतारा। फिर पोस्टमार्टम के लिए शव को अस्पताल भिजवाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।