भर्ती प्रक्रिया:काेल इंडिया में 1050 मैनेजमेंट ट्रेनी की हाेगी भर्ती, 22 जुलाई

काेरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोल इंडिया 1050 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती करने जा रही है। इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। काेल इंडिया प्रबंधन के अनुसार सबसे ज्यादा माइनिंग संवर्ग में भर्ती हाेगी। इसके लिए 699 पद, सिविल में 160 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स व टेलिकम्युनिकेशन में 124 व सिस्टम व ईडीपी में 67 पदाें पर अधिकारियाें की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 23 जून से शुरू हाे चुका है, जो अगले माह 22 जुलाई तक जारी रहेगा।

माइनिंग, सिविल, इलेक्ट्राॅनिक्स व टेली कम्युनिकेशन के लिए योग्यता बीई, बीटेक, बीएससी इंजीनियरिंग या समकक्ष डिग्री न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ जरूरी है।

सिस्टम व ईडीपी के लिए बीई, बीटेक, बीएससी इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस, आईटी या एमसीए की डिग्री न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक के साथ हाेने चाहिए। काेल इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनियाें की भर्ती गेट परीक्षा के स्कोर-2022 के आधार पर की जाएगी। उक्त पदाें के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, वैकेंसी में नियमानुसार आरक्षण रोस्टर लागू है। सामान्य कैटेगरी के लिए 444 पद हैं। ईडब्ल्यूएस के लिए 105, एससी के लिए 148, एसटी के लिए 81 और ओबीसी के लिए 272 पद आरक्षित हैं। चयनित अधिकारी की नियुक्ति एसईसीएल सहित काेल इंडिया के

खबरें और भी हैं...