6 साल की बच्ची को करैत सांप ने काटा:घरवालों ने कहा- जिला अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही ने ले ली बेटी की जान

कोरबा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्ची की सांप काटने से हुई मौत। - Dainik Bhaskar
बच्ची की सांप काटने से हुई मौत।

कोरबा जिले के रामपुर चौकी क्षेत्र में शनिवार को करैत सांप के काटने से बच्ची की मौत हो गई। परिजनों ने जिला अस्पताल के कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।वहीं अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर गोपाल कंवर ने कहा कि अगर अस्पताल में लापरवाही हुई है, तो दोषी स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नकटीखार गांव में रहने वाले श्याम दास महंत की 6 साल की बेटी पलक को उस समय करैत सांप ने पीठ में काट लिया, जब वो सो रही थी। बच्ची के चिल्लाने पर परिजन कमरे में पहुंचे और वहां सांप को देखा। वे तुरंत उसे जिला अस्पताल ले गए। बच्ची के मामा मनमोहन दास महंत ने कहा कि वे पलक को समय पर ले आए थे, लेकिन इलाज देर से शुरू होने के कारण उसकी मौत हो गई।

जिला अस्पताल में बच्ची ने तोड़ा दम।
जिला अस्पताल में बच्ची ने तोड़ा दम।

कोरबा में लगातार घर में घुस रहे सांप

कोरबा जिले में लगातार सांप के घर में घुस जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। 3 दिन पहले ही शहर के कोसाबाड़ी स्थित घर के एसी से सांप को निकाला गया था। 4 फीट लंबा रैट स्नेक चूहे के लिए घर में घुस आया था। वहीं पिछले महीने रामपुर इलाके में भी जूते के रैक से कोबरा सांप को रेस्क्यू किया गया था। जूते-चप्पलों के बीच छिपे कोबरा को देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे। मकान मालिक राजेश बरवे ने स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी को बुलाया, जिसके बाद सांप को निकालकर जंगल में छोड़ा गया।

इससे पहले कोरबा के CSEB ऑफिसर कॉलोनी स्थित बीकन इंग्लिश स्कूल में भी सांप घुस गया था। जिससे टीचर्स और बच्चे दहशत में आ गए थे। बाद में स्नेक रेस्क्यू टीम ने सांप को पकड़ा था।शहर के वार्ड क्रमांक 54 में भी 6 फीट लंबे अजगर ने एक मुर्गी को अपना निवाला बना लिया था।

खबरें और भी हैं...