कोरबा के कोयला खदान में हादसा:बंकर अचानक ट्रेलर पर गिरा, दबने से एक कर्मचारी की मौत; घंटों की मशक्कत के बाद निकला शव

कोरबा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई है। - Dainik Bhaskar
हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई है।

छत्तीसगढ़ के कोरबा स्थित SECL कोयला खदान में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में यहां काम करने वाले एक कर्मचारी की मौत हो गई है। बताया गया कि कोयला जमा करने वाला बंकर अचानक से नीचे खड़ी ट्रेलर पर आकर गिर गया। इसकी चपेट में वह कर्मचारी भी आ गया था। जो कोयले में ही दब गया। घंटों की मशक्कत के बाद उसका शव बाहर निकाला जा सका है। मामला रजगामार चौकी क्षेत्र का है।

रजगामार क्षेत्र में SECL का अ्ंडर ग्राउंड खदान है। इस खदान में अंदर से कोयले को कन्वेयर बेल्ट के जरिए बाहर भेजा जाता है। बाहर कोयले को बंकर में पहले जमा किया जाता है। इसके बाद इसी बंकर से कोयले को ट्रेलर या ट्रक में लोड किया जाता है। फिर उसे अलग-अलग जगहों पर भेजा जाता है।

हादसे के बाद आस-पास के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए थे।
हादसे के बाद आस-पास के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए थे।

मंगलवार को भी यहां सुबह के वक्त यही काम किया जा रहा था। सुबह 11 बजे के आस-पास ट्रेलर चालक गाड़ी खड़ी करके कहीं चला गया था। उस वक्त राधेश्याम साहू बंकर में ही ऊपर काम कर रहा था। कोयले को नीचे ट्रेलर में गिराया जा रहा था। उसी दौरान अचानक बंकर टूटकर सीधे ट्रेलर के ऊपर गिर गया। कर्मचारी भी बंकर के साथ नीचे गिरा और कोयले के अंदर चला गया। फिर वह वहीं फंस गया था।

बीजेपी विधायक ने की मुआवजे की मांग

बताया गया कि घटना के वक्त आस-पास दूसरे कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने इस बात की जानकारी फौरन सीनियर अधिकारियों को दी थी। कर्मचारी को भी निकालने का प्रयास किया गया। फिर करीब घंटों की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकालकर पीएम के लिए भेजा गया है। फिलहाल हादसा किस वजह से हुआ है। इस बात का पता नहीं चल पाया है। खबर लगने पर मौके पर पुलिस की टीम और रामपुर से बीजेपी विधायक ननकीराम कंवर भी पहुंचे थे। ननकीराम कंवर ने कर्मचारी के लिए उचित मुआवजे की मांग की है।

खबरें और भी हैं...