युवक का हाईवोल्टेज ड्रामा:पेड़ पर चढ़कर सुसाइड की कोशिश, मां की ममता ने नीचे उतारा, बेटे को सही-सलामत देख फूट-फूटकर रोई

कोरबा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेड़ पर चढ़कर सुसाइड की कोशिश। - Dainik Bhaskar
पेड़ पर चढ़कर सुसाइड की कोशिश।

छत्तीसगढ़ के कोरबा में आज एक युवक सुसाइड करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया। इस दौरान यहां हाईवोल्टेड ड्रामा होता रहा। आसपास के लोगों ने पुलिस को खबर की। फिर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को पेड़ से उतारा और उसे इस तरह का कदम नहीं उठाने की समझाइश दी। मामला रामपुर चौकी क्षेत्र का है।

यहां ITI चौक बालको मुख्य मार्ग पर अशोक कुमार साहू नाम का युवक आत्महत्या करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया। उसे देखकर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। सभी उसे उतरने के लिए समझाने लगे। युवक रामपुर आईटीआई बस्ती का रहने वाला है और दुकान लगाकर मछली बेचने का काम करता है। नगर निगम का तोड़ूदस्ता आज यहां अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा। इस कार्रवाई का विरोध युवक ने किया।

युवक को समझाती हुई पुलिस।
युवक को समझाती हुई पुलिस।

राहगीरों की भीड़ हुई जमा

निगमकर्मियों को जब तक कुछ समझ में आता, तब तक युवक अपने गले में रस्सी लगाकर पेड़ पर चढ़ गया। उसे देखकर नगर निगम की टीम के हाथ-पैर फूल गए। इस दौरान युवक ने जमकर हंगामा किया। वहां राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। इससे रास्ता भी जाम हो गया। घटना की सूचना मिलते ही रामपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को नीचे उतरने को कहा, लेकिन वो नहीं माना। घंटों बाद अपनी मां और पुलिस के कहने पर युवक पेड़ से नीचे उतरा, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। नीचे उतरते ही मां ने पहले बेटे के गले से फांसी के फंदे को बाहर निकाला और उसके बाद उसे गले लगाकर रोने लगी।

पेड़ के पास जमा लोग।
पेड़ के पास जमा लोग।

युवक ने नगर निगम और कुछ लोगों पर लगाए परेशान करने के आरोप

नीचे उतरने के बाद युवक रोने लगा। उसने निगमकर्मियों और कुछ लोगों पर बार-बार परेशान करने के आरोप लगाए। उसने कहा कि उस पर काफी कर्ज है और पैसे नहीं देने पर उसकी बाइक भी लोग ले गए हैं। वहीं नगर निगम तोड़ूदस्ता के प्रभारी योगेश राठौर ने बताया कि सड़क किनारे बेजा कब्जाधारियों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। इस युवक को भी अतिक्रमण हटाने को कहा गया, लेकिन तब भी वो वहीं कब्जा करके बैठा रहा। जिसके बाद उसे वहां से हटाने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने युवक के बाकी आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया।

वहीं रामपुर चौकी प्रभारी कृष्णा साहू ने बताया कि फिलहाल युवक समझाने के बाद पेड़ से उतर गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।