SECL अस्पताल की महिला कर्मचारी की मौत:संदिग्ध मौत को लेकर मायकेवालों ने पति पर लगाए आरोप; कहा- 'शराबी दामाद करता था मारपीट'

कोरबा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जया यादव की संदिग्ध मौत। - Dainik Bhaskar
जया यादव की संदिग्ध मौत।

कोरबा जिले की मानिकपुर चौकी क्षेत्र में मंगलवार को विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक महिला का नाम जया यादव (30 वर्ष) है, जो SECL अस्पताल में काम करती थी। वहीं जया के परिजनों ने अपने दामाद पर संदेह जाहिर किया है। घटना मुड़ापार बस्ती की है।

जानकारी के मुताबिक, जया की शादी कोरबा के मुड़ापार में रहने वाले रवि यादव के साथ हुई थी। उनकी शादी को 5 साल हो चुके हैं और उनका 4 साल का एक बेटा नीरज है। रवि हमाली का काम करता था। उसे शराब पीने की बहुत बुरी लत थी। वो अपनी सारी कमाई भी शराब में उड़ा देता था। जिसके बाद जया ने परिवार के भरण-पोषण के लिए SECL अस्पताल में साफ-सफाई का काम करना शुरू कर दिया था।

मृत महिला जया यादव के परिजन।
मृत महिला जया यादव के परिजन।

मंगलवार को महिला को संदिग्ध परिस्थिति में उसका पति रवि यादव जिला अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पति ने बताया कि उसकी पत्नी को चक्कर आ रहे थे, जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ गई। तब जाकर वो उसे अस्पताल लेकर पहुंचा। महिला की मौत की जानकारी उसके मायकेवालों को दी गई। तुरंत जया का भाई मनमोहन अस्पता पहुंचा। उसने दामाद रवि यादव पर संदेह जताया। उसने कहा कि बहन अपने पति से बहुत परेशान रहती थी और अक्सर उसकी शिकायत करती थी।

पति पर मारपीट और गालीगलौज का भी आरोप

मनमोहन यादव के बताया कि बहन जया के साथ उसका पति हमेशा मारपीट और गालीगलौज करता था। कई बार समझाने के बाद भी उसकी आदत में कोई सुधार नहीं आया। इस बीच संदिग्ध परिस्थिति में जया की माैत हाेने से उन्हें पति पर शक है। परिजनों ने हत्या के एंगल से जांच की मांग की है। मृतका के भाई ने कहा कि उसकी बहन बिल्कुल स्वस्थ थी। पिछले दिन काम पर भी गई थी। इस तरह से कुछ ही घंटों में अचानक उसकी मौत नहीं हो सकती है।

मृतका के भाई ने बताया कि उसकी बहन अपने पति की आदतों के कारण कर्ज में भी डूब गई थी और जैसे-तैसे घर का खर्च चला रही थी। इस मामले में जिला अस्पताल चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार जनार्दन ने बताया कि आगे की कार्रवाई के लिए केस डायरी संबंधित मानिकपुर चौकी भेजी जाएगी। फिलहाल मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है।