नशेड़ियों के खिलाफ कोरबा SP की सेंचुरी:102 नशाखोर और अवैध धंधों से जुड़े लोगों को पहुंचाया जेल, 2 हजार लीटर से ज्यादा अवैध शराब

कोरबा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरबा पुलिस के SP संतोष सिंह ने नशेड़ियों और नशे से जुड़े अवैध धंधा चलाने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है। अभियान को नाम दिया गया है निजात। बीते 4 महीनों में इस अभियान के तहत आबकारी और एनडीपीएस एक्ट के 982 मामलों में 1054 आरोपी गिरफ्तार हुए, 2022 लीटर अवैध शराब जप्त की गई और गैर-जमानतीय मामलों में 102 बदमाशों को जेल भेजा गया है।

इस अभियान के तहत कोरबा की पुलिस ड्रग्स, नार्कॉटिक्स, अवैध शराब व नशे के खिलाफ जागरुकता के कार्यक्रम भी कर रही है। गांजा और नशीली टैबलेट के मामलों में भी 21 बदमाशों को पकड़ा गया है। इनसे बड़ी मात्रा में गांजा, नशीले टेबलेट्स, कफ सिरप, हुक्का पुलिस ने बरामद किया है।

5 हजार से अधिक लोगों को किया गया जागरुक
कोरबा की पुलिस थानों में शिकायतें लेने जांच करने के अलावा लोगों के बीच जाकर कार्यक्रम कर रही है। पिछले कुछ दिनों में शहर में 317 जनजागरूकता कार्यक्रम चलाए गए हैं। जिले के हॉट-बाजार, स्कूल-कॉलेज, अन्य धार्मिक आयोजनों आदि में जाकर पुलिसकर्मी लोगों को नशे के नुकसान के बारे में बता रहे हैं। इस साल गृह मंत्रालय, भारत सरकार की संस्था बीपीआरएंडडी ने छत्तीसगढ़ पुलिस के निजात अभियान को देश के तीस सर्वोत्तम स्मार्ट-पुलिसिंग अभियानों में शामिल किया था।

खबरें और भी हैं...