धरना-प्रदर्शन:2 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन का धरना

बागबाहराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपनी मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए फेडरेशन के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
अपनी मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए फेडरेशन के पदाधिकारी।

छग कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर तहसील शाखा बागबाहरा के अंतर्गत समस्त विभाग के कर्मचारी-अधिकारी अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। इन मांगों में केंद्र के समान देय तिथि से 34% महंगाई भत्ता व सातवें वेतनमान अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता शामिल रहा।

पदाधिकारियों ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों की पूर्ति तत्काल किया जाए अन्यथा प्रदेश के समस्त विभाग के कर्मचारी अधिकारी आगामी तिथि को प्रस्तावित तीसरे चरण में 25 जुलाई से 29 जुलाई तक पांच दिवसीय अवकाश लेकर समस्त दफ्तरों में तालाबंदी करते हुए हड़ताल की जाएगी। इसके बाद भी यदि शासन द्वारा हमारी उचित मांगों पर निर्णय नहीं लिया गया तो समस्त कर्मचारी-अधिकारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे।

इस दौरान बागबाहरा के प्रदर्शन में फेडरेशन के संयोजक भीमसेन चंद्राकर, संरक्षक भैयाराम चंद्राकर, सचिव रमाकांत बुनकर, कोषाध्यक्ष डीएस टंडन, सहसचिव प्रकाश बघेल, हरि बल्लभ शर्मा, सहायक शिक्षक संघ के सचिव विजय साहू, विजय शर्मा, गुलशन कुमारी, वीणा साहू, सिद्धार्थ वर्मा के साथ अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

जनपद पंचायत परिसर में सदस्य व पदाधिकारी जुटे, की नारेबाजी

पिथौरा में बुधवार को अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन द्वारा हड़ताल किया गया, जिसका असर सभी शासकीय कार्यालयों में दिखा। सैकड़ों की संख्या में फेडरेशन के पदाधिकारी व सदस्य जनपद पंचायत परिसर में जुटे और जमकर नारेबाजी की । इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने प्रदेश सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के लिए जमकर कोसा।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के आव्हान पर शाखा पिथौरा के अध्यक्ष उमेश दीक्षित के नेतृत्व में 2 सूत्रीय मांग, केंद्र के समान महंगाई भत्ता एवं गृह भाड़ा भत्ता के समर्थन में विभिन्न कर्मचारी संगठनों के नेता एक मंच में उपस्थित रहे।

धरना प्रदर्शन में रोहिणी कुमार देवांगन, यूके दास, द्वारिका पटेल, पुनीत सिन्हा, डीएन पटेल, पीतांबर डड़सेना, मुकेश कुमार साहू, डोलामणि साहू, तुलसी पटेल के साथ विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...