कार्रवाई:29 हजार किलो अवैध कबाड़ लदा ट्रक पकड़ाया, 2 गिरफ्तार

महासमुंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त कबाड़ के साथ  आरोपी पुलिस के गिरफ्त में। - Dainik Bhaskar
जब्त कबाड़ के साथ आरोपी पुलिस के गिरफ्त में।

ओडिशा से गांजा के साथ अब अवैध लोहे के कबाड़ की तस्करी का खेल शुरू हाे गया है। पुलिस की लगातार कार्रवाई से मामले भी सामने आ रहे हैं। मंगलवार रात टीम ने अवैध कबाड़ से भरे ट्रक पकड़ा। दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर चालक व परिचालक को गिरफ्तार किया। ट्रक से टीम ने 29 हजार किलो का कबाड़ जब्त किया है। वहीं परिवहन में प्रयुक्त ट्रक को भी जब्त किया है। टीम ने दाे दिन पहले 10 लाख रुपए का कबाड़ जब्त किया था। ये कबाड़ भी ओडिशा की ओर से राजधानी जा रहा था।

थाना प्रभारी आशीष वासनिक ने बताया कि टीम मंगलवार रात राष्ट्रीय राजमार्ग-53 ग्राम बैतारी के पास ओडिशा की ओर से आने वाली संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान ओडिशा की ओर से ट्रक क्रमांक यूपी 63 एटी 1637 सरायपाली की ओर आ रहा था, जिसे रोककर वाहन चालक ग्राम मूंगवारी थाना गुलगंज जिला छतरपुर मध्यप्रदेश निवासी रामदयाल यादव पिता नाथूराम यादव (45) व ग्राम मूंगवारी थाना गुलगंज जिला छतरपुर मध्यप्रदेश निवासी भैयालाल विश्वकर्मा पिता मनुलाल विश्वकर्मा (49) से पूछताछ कर तलाशी ली।

इस दौरान ट्रक में लोहे का कबाड़ रखा मिला। दोनों से लोहे के कबाड़ के परिवहन करने के संबंध में वैध कागजात दिखाने कहा, लेकिन दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए। इसके बाद पुलिस ने अवैध कबाड़ का सामान व ट्रक को जब्त किया गया। कार्रवाई में एसआई विनोद नेताम, प्रधान आरक्षक दिनेश बुढेक, मोहन साहू, सरफुद्दीन अंसारी, राकेश सांडिल्य, उमेश्वर मरकाम थे।

दो दिन पहले पकड़ाया था 18240 किलो कबाड़

सरायपाली पुलिस ने दो दिन पहले ट्रक क्रमांक सीजी 04 डीएम 2081 से करीब 10 लाख रुपए कीमत का अवैध लोहे का कबाड़ व ट्रक जब्त किया था। रविवार को ओडिशा की ओर से ट्रक सरायपाली की ओर आ रहा था। राष्ट्रीय राजमार्ग - 53 ग्राम बैतारी के पास संदिग्ध ट्रक की तलाशी ली। इस दौरान उसमें भी 18240 किलो लोहे का कबाड़ जब्त किया गया था।

पुलिस ने लोहे का स्क्रैप जाने के संबंध में आदर्शपारा बरगढ़ ओडि़शा निवासी राजाराम मिश्रा पिता जगदीश (32) काे हिरासत में लिया और उक्त सामानों के संबंध में दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा, लेकिन नहीं कर पाए। इसके बाद कार्रवाई कर जब्त किया गया था।

खबरें और भी हैं...