छत्तीसगढ़ में नाबालिग से गैंगरेप:युवा कांग्रेस नेता समेत 5 युवकों ने किया दुष्कर्म, इनकी एक महिला दोस्त ने भी दिया साथ

मनेंद्रगढ़/चिरमिरी4 महीने पहले

छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में वहां के युवा कांग्रेस नेता ने अपने 4 दोस्तों के साथ मिलकर 15 साल की लड़की के साथ गैंगरेप किया। पहले नाबालिग को एक होटल में कोल्ड ड्रिंक में शराब मिलाकर पिलाई गई। फिर 2 युवकों ने रेप किया। इसके बाद उसे बिलासपुर ले जाया गया। वहां 3 और युवकों ने सूने मकान में उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस में हुई रिपोर्ट के बाद भरतपुर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शाहनवाज अली समेत 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस पूरे मामले में युवकों का साथ देने वाली एक युवती को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूरी घटना 7 महीने पहले की है। इस मामले में मनेंद्रगढ़ एएसपी निमेश बरईया ने बताया कि चिरमिरी में रहने वाली एक 15 साल की बच्ची की प्रीति पांडेय सहेली थी। वह प्रीति को लेकर अक्सर घूमने जाया करती थी। इसी दौरान एक दिन प्रीति, नाबालिग को वहीं के मंगलम नाम के होटल में ले गई।

कांग्रेस नेता शाहनवाज।
कांग्रेस नेता शाहनवाज।

पुलिस को हुई रिपोर्ट के मुताबिक प्रीति ने लड़की को वहां कोल्ड ड्रिंक पीने दिया, उसने इस ड्रिंक में शराब मिला दी थी। वहां भरतपुर का युवा कांग्रेस नेता शाहनवाज अली एक और युवक के साथ मौजूद था। इन दोनों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। प्रीति ने उससे इस संबंध में किसी से नहीं कहने की धमकी दी। लिहाजा वह चुप रही। इसके बाद प्रीति नाबालिग को कोरिया जिले के ही नागपुर ले गई। वहां से उसे बिलासपुर लेकर आ गई। यहां एक सूने मकान में उसे रखा गया। यहां भी तीन युवकों ने उसके साथ रेप किया।

वहां भी उसे चुप रहने की धमकी दी। इसके बाद ये लोग चिरमिरी लौट आए। यहां कई दिनों तक नाबालिग ने अपने घर में कुछ नहीं बताया, लेकिन एक दिन उसने पूरी घटना अपनी मां को बताई। उसकी मां और परिजन नाबालिग को लेकर थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में नाबालिग को भगाकर ले जाने और रेप करने की धाराओं के तहत शाहनवाज, प्रीति पांडेय और 4 अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज किया।

पुलिस ने इस केस में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने इस केस में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसमें शुक्रवार को शाहनवाज, अनुराग, राजा और प्रीति को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी दो आरोपियों के लिए बिलासपुर और दूसरी जगहों पर छापे मारे गए हैं। खबर लिखे जाने तक कांग्रेस ने शाहनवाज पर कोई कार्रवाई की हो ऐसी जानकारी नहीं है।