पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बजट सत्र:प्रदेश में बढ़ते अपराध पर विधानसभा में हंगामा विपक्ष के 14 विधायक निलंबित, धरने पर बैठे

रायपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कौशिक बोले- हमें बोलने नहीं दिया गया, स्पीकर ने कहा- आपने नाम नहीं दिया

प्रदेश में बढ़ते अपराध पर मंगलवार को सदन में जोरदार हंगामा हुआ। भाजपा विधायकों ने हत्या, लूट, डकैती, अपहरण और दुष्कर्म की घटनाओं को काफी चिंताजनक बताते हुए स्थगन प्रस्ताव को ग्राह्य कर चर्चा कराने की मांग की। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा के बाद पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह बोले, फिर स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने प्रस्ताव को अग्राह्य कर दिया।

इस पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आपत्ति की। कौशिक ने कहा कि उन्हें बोलने का अवसर ही नहीं दिया गया और अग्राह्य कर दिया गया। स्पीकर ने कहा कि आपने अपना नाम ही नहीं दिया था। कौशिक ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के अंत में बोलने की परंपरा रही है। मुझे बोलने का अवसर देते, फिर व्यवस्था देते, यह कहकर वे गर्भगृह में आ गए।

उनके साथ सभी भाजपा विधायक भी गर्भगृह में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे और धरने पर बैठ गए। स्पीकर ने सभी 14 विधायकों को निलंबित कर दिया और सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद भाजपा विधायक नारेबाजी करते हुए महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास पहुंचे और धरने पर बैठ गए।

भाजपा विधायक शिवरतन ने विधानसभा अध्यक्ष से स्थगन की सूचना देकर चर्चा कराने की मांग रखी। स्पीकर ने बृजमोहन द्वारा की गई सूचना को पढ़ा। इसके बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने वक्तव्य दिया। गृहमंत्री के बाद बृजमोहन ने कहा कि वे जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने अपराधियों को सरकारी संरक्षण का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि अखबारों में हर दिन अपराध की कई खबरें होती हैं। छत्तीसगढ़ में माफिया सक्रिय हो गए हैं। विधायकों की कॉलोनी में चोरी होती है। 80 फीसदी मामलों में रिपोर्ट नहीं लिखी जाती। पुलिस का मनोबल टूट चुका है। चंद्राकर ने कहा कि गृहमंत्री साहू कह रहे थे कि संस्कारों की कमी के कारण अपराध बढ़ रहे हैं तो उन्हें भागवत कथा करानी चाहिए। शर्मा ने कहा कि सरकार अपराध का गढ़ गढ़ने का काम कर रही है।

सीएम ने पूछा- झीरम की एसआईटी जांच से रोक क्यों?
पूर्व सीएम डॉ. रमन ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर में जो नहीं हुआ, वह घटना मानपुर में हो रही है। इस पर विधि मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि झीरम हत्याकांड से बड़ी घटना इतिहास में कहीं नहीं है। इस पर शर्मा ने कहा कि सीएम लगातार बोलते रहे कि उनके पास प्रमाण हैं, निष्पक्ष जांच हो, अब आपकी सरकार है, जांच कराओ। अकबर ने कहा कि हम सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, फिर अनुमति क्यों नहीं देते?

इस पर सीएम बघेल ने कहा कि झीरम के मामले में सरकार आज भी गंभीर है। सरकार ने एसआईटी बनाई, तब यही लोग भागकर गए थे। केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई। ये बाेल रहे कि एनआईए जांच करेगी, एसआईटी नहीं करेगी। आपको क्यों तकलीफ है। एनआईए ने कोर्ट में जमा कर दिया, फिर केस वापस क्यों नहीं करते? क्यों रोक रहे हैं। इसमें क्या पर्दादारी है। दिल्ली में बैठक हुई थी, तब भी केस देने की मांग की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें