• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • 3 People Of Janjgir Champa Were Carrying Visakhapatnam, Forged Notes Worth Seven Crore 90 Lakhs, Caught In Vehicle Checking

कोरापुट पुलिस की बड़ी कार्रवाई:जांजगीर-चांपा के 3 लोग विशाखापत्तनम ले जा रहे थे सात करोड़ 90 लाख रुपए के जाली नोट, वाहन चेकिंग में पकड़ाए

कोरापुट/जगदलपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

बस्तर से लगे कोरापुट (ओडिशा) पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सात करोड़ 90 लाख के जाली नोटों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसपी कोरापुट वरुण गुंटपल्ली के अनुसार छतीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के तीन व्यक्ति छत्तीसगढ़ के रजिस्ट्रेशन नंबर सीजी04 एस 0545 की फोर्ड फीगो में 04 सूटकेस में 5 सौ रुपए के जाली नोट लेकर विशाखापत्तनम की ओर जा रहे थे। सुनकी पीएस पुलिस थाने का स्टाफ वाहनों की रूटीन चेकिंग कर रहा था।

चेकिंग के दौरान उक्त वाहन में रखे चार सूटकेस खुलवाए, तो उसमें 5 सौ रुपए के 1580 बंडल के जाली नोट बरामद हुए। प्रत्येक बंडल में 100 नोट थे। इतनी रकम मिलने पर जब पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनके साथ के गिरोह के आकाओं ने रुपए उन्हें विशाखापत्तनम पहुंचाने को कहा गया था।

कोरापुट पुलिस ने वाहन, 5 मोबाइल कुछ डेबिट और क्रेडिट कार्ड के साथ इनके आईडी प्रूफ के अलावा 35 हजार नगद भी जब्त किया है। पुलिस इस बारे में और डिटेल खंगाल रही है और छत्तीसगढ़ पुलिस से भी सम्पर्क कर मामले की तह तक पहुंच जाली नोट के कारोबार में लगे गिरोह का पर्दाफाश करने की तैयारी में है।

खबरें और भी हैं...