पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छत्तीसगढ़ में कोरोना:रायपुर में संक्रमित पाए गए आईएएस अधिकारी के बच्चे और नौकर भी कोरोना पॉजिटिव, राज्य में 304 नए मामले आए सामने

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर भिलाई की है। महापौर और विधायक देवेंद्र यादव कोरोना संक्रमित हैं, उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। टीम ने एक बार फिर उनका सैंपल लिया।
  • 3 लोगों की मौत भी हुई, मरने वाले कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 99 पहुंचा
  • 19 अगस्त तक बार बंद रखने के निर्देश, पहले 9 अगस्त तक लगा था प्रतिबंध

राजधानी रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके में रहने वाले आईएएस अधिकारी रविवार की रात कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। अब इनके दो बच्चे और नौकर में भी संक्रमण मिला है। रायपुर के एडीएम की पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं। सोमवार को जारी आंकड़ों में राज्य के 304 लोगों में कोरोनावायरस पाया गया है। भिलाई, एमपी मंडला और बिलासपुर के कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 99 पर पहुंच गया है।

बार रहेंगे बंद, जिलों में बढ़े मरीज
9 अगस्त तक प्रभावी सभी बार को बंद रखने का आदेश आगे बढ़ा दिया गया है। अब 10 अगस्त से 19 अगस्त तक के लिए बार बंद रखे जाएंगे। इनमें सामान्य बार के अलावा क्लब, होटल या रेस्टोरेंट के बार भी बंद रखे जाएंगे। नए संक्रमितों के मिलने के बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या 12502 हो गई है। एक्टिव केस की संख्या 3386 हो चुकी है। सोमवार शाम 8 बजकर 30 मिनट की स्थिति में राजधानी में ही 148 नए मरीज मिले। दुर्ग से 40, महासमुंद से 20, राजनांदगांव से 15, जांजगीर चांपा से 12, नारायणपुर से 11, जशपुर से 9, बेमेतरा सरगुजा से 7-7, बिलासपुर से 6, कोंडागांव, बीजापुर सुकमा से 4-4, धमतरी बलरामपुर, दतेवाड़ा से 1 मरीज मिला।


कोरबा के अधिकारी और भिलाई के विधायक
कोरबा जिला पंचायत सीईओ आईएएस अधिकारी की पत्नी व बहन की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। अब इन्हें भी अस्पताल ले जाया गया है। इनके संपर्क में आए लोगों की भी लिस्टिंग की जा रही है। सीईओ हाजीपुर पटना से लौटने के बाद संक्रमित हुए थे। इनकी रिपोर्ट रविवार को ही आई थी। भिलाई के महापौर देवेन्द्र यादव भी संक्रमित हैं। पिछले कुछ दिनों से इलाज करवा रहे हैं। इनकी दो टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हालांकि डॉक्टर ने इनके स्वास्थ्य में सुधार बताया।

रायपुर कलेक्टर को आया गुस्सा
रायपुर कलेक्टर डाॅ.एस.भारतीदासन ने कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में लगे अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। जिन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है उनमें अजय कुमार पाण्डेय, सहायक सांख्यिकीय अधिकारी, आलोक कुमार शर्मा सहायक प्राध्यापाक, शिक्षा महाविद्यालय, दिनेश कुमार मस्ता सहायक प्राध्यापाक शासकीय दुधाधारी बजरंग महाविद्यालय, कालीबाडी़, डाॅ.हर्ष शर्मा सहायक प्राध्यापक शासकीय नागाअर्जुन महाविद्यालय रायपुर और शेख सलीम नाॅन मेडिकल असिस्टेंट राज्य लेप्रोसी नियंत्रण इकाई शामिल है। इन अधिकारियों ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम नहीं किया, अब कलेक्टर ने 3 दिनों के भीतर इन्हें हाजिर होने को कहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें