पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीके से दूरी:राजधानी में 35 हजार को लगना है कोरोना का दूसरा डोज, अब तक सिर्फ 5% ने ही लगवाया

रायपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाने में डाक्टरों-हेल्थ वर्कर्स ने जो उत्साह दिखाया, दूसरे डोज के लिए वह फीका पड़ गया है। टीके का दूसरा डोज लगने का सिलसिला 16 जनवरी से शुरु हुआ है। इस दौरान में इसी श्रेमी के 35,527 लोगो को दूसरा डोज लगना था।

लगभग 25 दिन बीत गए हैं, लेकिन 22 फरवरी तक रायपुर में केवल 1994 लोगों ने ही वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया है, यानी केवल 5 प्रतिशत। यही वजह है कि हेल्थ विभाग ने इस श्रेणी के लोगों को दूसरा डोज लगाने के लिए सेंटर का बंधन तक खत्म कर दिया है, यानी वे किसी भी सेंटर में जाकर दूसरा डोज लगवा सकते हैं।
दूसरे डोज के मामले में प्रदेश का भी यही हाल है। अब तक केवल 10 प्रतिशत लोगों ने ही टीके की दूसरी खुराक ली है। प्रदेश में 2.76 लाख लोगों को टीके की दूसरी खुराक लगाई जानी है, जबकि अब तक 27937 ही लोगों ने दूसरा डोजलगवाया है। हालात ये हैं कि रायपुर कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने एक अपील जारी कर रहा है कि कोई भी व्यक्ति पहली खुराक के 28 दिन पूरे होने के बाद किसी भी सेंटर में जाकर दूसरा डोज लगवा सकता है।
फोन करके अनुरोध भी : केवल दूसरे डोज के लिए ही नहीं डॉक्टर और हेल्थ वर्करों की पहली खुराक लगवाने में अब तक पंजीकृत 35527 में से केवल 26752 लोग ही पहुंच पाए हैं।
यानी अब भी इस श्रेणी में 8955 लोगो ने पहला डोज नहीं लगवाया है। डॉक्टर और हेल्थ स्टॉफ के ये लोग टीकाकरण केंद्र पहुंचकर पहली खुराक लें, इसके लिए लगातार फोन भी किए जा रहे हैं। एक दिन में कई एक-एक व्यक्ति को दस-दस काॅल हुए हैं और अनुरोध किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें