पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोधन न्याय योजना:51 हजार गोबर विक्रेताओं को दिए 6 करोड़, सीएम ने किसानों से पैरा दान करने कहा

रायपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ससुराल में बड़े-बुजुर्गों ने तिलक लगाकर सीएम का स्वागत किया।

गोधन न्याय योजना के अंतर्गत गौ पालकों और गोबर विक्रेताओं के खाते में नकद राशि का भुगतान लगातार जारी है। शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल ने 51 हजार 286 पशुपालकों, हितग्राहियों को छह करोड़ 18 लाख रूपए ऑनलाइन भुगतान किया। इसे मिलाकर प्रदेश में अब तक एक लाख 32 हजार गोबर विक्रेताओं को 53 करोड़ 53 लाख रूपए की राशि का भुगतान किया जा चुका है। इस दौरान सीएम भूपेश ने कहा कि प्रदेश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में गोधन न्याय योजना महत्वपूर्ण साबित हो रही है। बघेल ने राज्य के सभी गौठानों को सक्रिय कर शीघ्रता से स्वावलंबी बनाने के लिए विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए गौठानों की समितियों सहित स्व-सहायता समूहों को कृषि महाविद्यालय और कृषि विज्ञान केन्द्रों से भी जोड़कर और अधिक सक्रिय तथा गतिशील बनाया जाए। इस दौरान सीएम ने किसानों से मवेशियों के चारे के लिए पैरा दान करने की अपील भी की। इस अवसर पर एसीएस सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ. एम गीता, सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी,डी. अलरमेलमंगई सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

पहली बार बैजनाथपारा के कई लोगों ने जानायहीं है मुख्यमंत्री भूपेश का ससुराल
राजधानी रायपुर का सबसे घना बसा इलाका बैजनाथपारा। लेकिन शुक्रवार को यहां कुछ ऐसा हुआ कि यह लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। दरअसल सीएम भूपेश बघेल दोपहर को अचानक बैजनाथपारा स्थित अपने ससुराल पहुंचे। मोहल्ले की गली में सीएम का काफिला आता देख कई लोगों का लगा कि शायद किसी कार्यक्रम में वो आ रहे होंगे। लेकिन जब सीएम भूपेश अपनी पत्नी मुक्तेश्वरी के साथ उतरे लगभग दो घंटे से भी ज्यादा समय तक वहां रुके तब कई लोगों को पता चला कि सीएम भूपेश का यह ससुराल है। दरअसल भूपेश सीएम बनने के बाद पहली बार अपने ससुराल आए थे। इस दौरान घर के बड़े-बुजुर्गों ने तिलक लगाकर और आरती उतारकर उनका स्वागत किया। इस दाैरान सीएम ने अपनी सास और सभी बड़े सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और पूरी आत्मीयता के साथ परिवार के सदस्यों का हाल-चाल पूछते रहे।

सीएम मछुआ आवास योजना के हितग्राहियों को देंगे चेक: विश्व मात्स्यिकी दिवस के मौके पर शनिवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में पूर्वान्ह 11 बजे से मछुआ सम्मेलन का आयोजन होगा। इस अवसर पर सीएम बघेल 15 मछुआरों को मोटरसायकल सह आईस बॉक्स तथा 2 मछुआरों को ऑटो सह आईस बॉक्स का वितरण करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें