पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh : All Government Orders Related To Teachers Will Now Be Available In Their Mobiles, Website Launched

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:शिक्षकों से जुड़े सभी सरकारी आदेश अब उनके मोबाइल में, एक क्लिक पर मिलेगी सारी जानकारी

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों से संबंधित सभी विभागीय आदेश और सर्कुलर अब एक क्लिक पर और उनके मोबाइल में होंगे। इसके लिए शिक्षाकर्मियों के संगठन संविलियन अधिकार मंच ने एक वेबसाइट और एप तैयार कराया है।
  • शिक्षाकर्मियों के संगठन संविलियन अधिकार मंच ने बनाई वेबसाइट व एप, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने की लॉन्च
  • शिक्षक गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं एप, वेबसाइट से शासकीय सर्कुलर भी डाउनलोड करने की मिलेगी सुविधा

छत्तीसगढ़ के शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों से संबंधित सभी विभागीय आदेश और सर्कुलर अब एक क्लिक पर और उनके मोबाइल में होंगे। इसके लिए शिक्षाकर्मियों के संगठन संविलियन अधिकार मंच ने एक वेबसाइट और एप तैयार कराया है। इसे शिक्षक गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं सर्कुलर भी फ्री डाउनलोड करने की सुविधा दी गई है। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने मंगलवार को इसे लॉन्च किया। 

वेबसाइट पर डाले गए सभी सर्कुलर और शासकीय निर्देश
इस वेबसाइट www.cgstu.org में सभी सर्कुलर और शासकीय निर्देश अपलोड कर दिए गए हैं। शिक्षक जब चाहें अपनी सुविधानुसार इसे डाउनलोड कर उपयोग में ला सकते हैं। अब उन्हें किसी भी आदेश को अपने मोबाइल में स्टोर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए शिक्षक प्ले स्टोर से CGSTU टाइप करके एप भी डाउनलोड कर सकेंगे। इससे 24 घंटे उन्हें हर आदेश अपडेट मिलेगा। साथ ही नए सर्कुलर भी पता चलते रहेंगे। 

सवालों के जवाब भी मिल सकेंगे
शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों की समस्याओं को हल करने के लिए वेबसाइट में क्वेश्चन और आंसर का भी सेक्शन बनाया गया है। अगर किसी शिक्षक को किसी नियम या निर्देश को लेकर कोई दुविधा हो तो वह अपने सवाल पूछ सकते हैं। उनके इस सवालों का जवाब अनुभवी शिक्षक बताएंगे। इसके साथ ही अगर कहीं दिक्कत आती है तो उसका समाधान भी बताया जाएगा। वेबसाइट में JOIN US के जरिए संविलियन अधिकार मंच के सदस्य बन सकते हैं।

नियमों के फेरबदल में उलझे रहते हैं शिक्षक
संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे का कहना है, प्रदेश में शिक्षक और शिक्षाकर्मियों के लिए सबसे अधिक विभागीय आदेश जारी हुए हैं। इतना अधिक फेरबदल हुआ है कि कई बार शिक्षक उलझन में पड़ जाते हैं कि कौन सा नियम अभी लागू है। इसका उद्देश्य शिक्षकों काे लाभ पहुंचाना है। इसमें मंच के सभी जिला संयोजक और संरक्षक सदस्य की भी जानकारी दी गई है। इनसे शिक्षाकर्मी आवश्यकतानुसार संपर्क कर सकते हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें