पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्य:सभी सड़कें अब होंगी डबल लेन, सरकारी भवन मुख्य मार्ग से जोड़े जाएंगे

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

पीडब्लूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि राज्य में अब सभी सड़कें डबल लेन की बनेंगी और सभी पुरानी सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग ने मुख्यमंत्री सुगम सड़क नई योजना शुरू की है। इसके तहत प्रदेश के सभी सरकारी भवनों को मुख्य मार्ग से पक्की सड़कों से जोड़ा जाएगा। योजना के तहत विधानसभावार राशि मंजूर की जा रही है। मंत्री साहू ने गुरुवार को राजधानी स्थित निवास कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निपनिया- लटुवा- बलौदा बाजार मार्ग के उन्नयन के भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान ये बातें कही। उन्होंने लटुवा पंचायत के सभी सरकारी भवनों को मुख्य मार्ग से जोड़ने की घोषणा की। एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) परियोजना के तहत बनाए जा रहे लगभग 30 किलोमीटर लंबी सड़क को बनाने में 73 करोड़ रुपए खर्च होंगे। मई 2022 तक सड़क का काम पूरा करने के लिए कहा गया है। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, संसदीय सचिव एवं विधायक कसडोल शकुंतला साहू, विधायक बलौदा बाजार प्रमोद कुमार शर्मा सहित अनेक स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

सभी विधायकों से मंगाया गया है प्रस्ताव
मंत्री साहू ने कहा कि राज्य के सभी विधानसभाओं में सड़कों का निर्माण कराने की योजना है। सभी विधायकों से पहुंच मार्ग का प्रस्ताव मांगा गया है। उनकी मांगों के आधार पर पहुंच मार्ग के लिए राशि का प्रावधान आगामी बजट में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़कों की गुणवत्ता और समय सीमा में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। गुणवत्ताहीन कार्याें को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के कार्याें की समीक्षा समय-समय पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी करते हैं। कार्यक्रम में पीडब्लू डी सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, प्रमुख अभियंता वी.के भतपहरी, एडीबी के परियोजना निदेशक कोरी, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser