पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:अंबेडकर अस्पताल में नौकरी का झांसा देकर महिला से ठगी

रायपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी की एक 48 वर्षीय महिला नर्स को अंबेडकर अस्पताल में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी कर ली गई। महिला से रजिस्ट्रेशन से लेकर अन्य प्रक्रिया के लिए पैसा मांगा गया। महिला ने जमा भी कर दिया। उसके बाद भी नौकरी नहीं लगाई। महिला ठगी की रिपोर्ट लिखाने बुधवार को राजेंद्र नगर थाना पहुंची। जहां महिला को 2 घंटे बैठाकर रखा गया। फिर डांटकर भगा दिया गया। महिला थाना से लौट आई। एसएसपी अजय यादव को जब इसकी जानकारी हुई तो थाना प्रभारी को फटकार लगाई और पीड़िता की रिपोर्ट लिखने का आदेश दिया है। महावीर नगर में रहने वाली जेसी मैथ्यू (48) प्राइवेट अस्पताल में नर्स थी। अभी वे बेरोजगार है। वे नौकरी की तलाश कर रही है। उन्होंने अपने बायोडेटा नौकरी से संबंधित वेबसाइट में अपलोड किया है। उन्हें 7 जनवरी को अमित सिंह नाम के युवक का फोन आया। उसने कहा कि अंबेडकर अस्पताल में भर्ती चल रही है। वहां नर्स की पोस्ट खाली है। क्या वे वहां नौकरी करना चाहेंगी। जेसी ने नौकरी के लिए सहमति दिखाई। तब अमित ने कहा कि उनका ऑनलाइन इंटरव्यू होगा। 8 जनवरी को उनका ऑनलाइन इंटरव्यू लिया गया। मेडिकल से संबंधित सवाल पूछे गए। फिर उन्हें 1200 रुपए का रजिस्ट्रेशन कराने कहा गया। उन्होंने जमा कर दिया। फिर उन्हें नर्स की यूनिफार्म के लिए 4500 रुपए जमा करने के लिए कहा गया।

नौकरी लगने के बाद पैसा वापस करने का झांसा दिया गया तो उन्होंने जमा कर दिया। उसके बाद आरोपी फोन नहीं उठा रहे है। उन्हें नियुक्ति पत्र भी नहीं दिया गया। जेसी को अहसास हुआ कि उनसे ठगी हुई तो वे थाने गई। वहां भी उनकी रिपोर्ट लिखाई गई। जेसी ने कहा कि उनका पैसा वापस नहीं मिलेगा, उसकी परवाह नहीं है। लेकिन किसी और के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए। क्योंकि हर किसी को अभी नौकरी की जरूरत है। शिक्षित लोग भी ठगी का शिकार हो जाते हैं।

कबीर नगर में भी नहीं लिखी गई थी रिपोर्ट
राजधानी के थानों में रिपोर्ट नहीं लिखने की शिकायतें बढ़ते जा रही है। कबीर नगर थाने में कुछ दिन पहले लूट की रिपोर्ट कराने गए ट्रक ड्राइवर की रिपोर्ट नहीं लिखी गई। उल्टा उसे ही जेल भेज दिया गया। उनका पैसा भी नहीं लौटा गया। 13 दिन बाद पुलिस ने रिपोर्ट लिखी। इसमें टीआई के खिलाफ जांच का आदेश दिया गया है। आरंग थाने में भी चोरी की रिपोर्ट नहीं लिखी गई। थाने वाले लोगों को लौट दे रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser