पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरवाही उपचुनाव:अमित जोगी बोले - जोगी के नाम से डरते हैं भूपेश बघेल, कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस तस्वीर के साथ अमित जोगी चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में थे। मगर बात नहीं बनी। - Dainik Bhaskar
इस तस्वीर के साथ अमित जोगी चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में थे। मगर बात नहीं बनी।
  • नामांकन रद्द होने की नाराजगी जताते सोशल मीडिया में शेयर की पोस्ट
  • निर्वाचन अधिकारी पर लगाए चाटूकारिता के आरोप

मरवाही उपचुनाव से जाति के मुद्दे के चलते बाहर हो चुके अमित जोगी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लेकर तल्ख टिप्पणी की है। जोगी परिवार से डरने की बात कहते हुए अमित ने यह भी कहा है कि कांग्रेस के अब छत्तीसगढ़ में उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अमित ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि कुछ कांग्रेसी ये सवाल करते हैं कि जब आपका और आपकी धर्मपत्नी ऋचा का नामांकन पत्र रद्द करवा दिया तो आपने बाक़ी कार्यकर्ताओं को मरवाही से उपचुनाव लड़ने का मौक़ा क्यों नहीं दिया? इसके दो जवाब है।

सभी के नामांकन रद्द
अमित जोगी ने आगे लिखा कि पहला, पार्टी के B फ़ॉर्म में केवल दो ही नाम -मुख्य और वैकल्पिक- दिए जा सकते हैं। दूसरा, इसके बावजूद मैंने तीसरे (पुष्पेश्वरी सिंह) और चौथे (मूलचंद कुसराम) का नामांकन जोगी कांग्रेस से ही भरवाया था लेकिन भूपेश बघेल के डर से निर्वाचन अधिकारी ने सिरे से चारों नाम को रद्द कर दिए।

जोगी परिवार से डर
भारत के चुनावी इतिहास में निर्वाचन अधिकारी की इस प्रकार की चाटुकारिता का प्रमाण पहले कभी नहीं मिलता है। ये भूपेश बघेल के डर और जोगी परिवार के प्रति विक्षिप्त मानसिकता को दर्शाता है कि वो जोगी से ज़्यादा जोगी के नाम से डरता है। छत्तीसगढ़ में पाप का घड़ा भर चुका है और कांग्रेसियों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser