पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गौरेला में आदमखोर भालू:सड़क पर बुजुर्ग का मुंह नोचकर खा गया भालू; तड़पते-तड़पते एक घंटे बाद तोड़ा दम

गौरेला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में मंगलवार दोपहर भालू के हमले से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में मंगलवार दोपहर भालू के हमले से एक बुजुर्ग की मौत हो गई।
  • गौरेला के खोंगसरा मार्ग के पास दोपहर में हुई घटना, अपने रिश्तेदार के घर आया था वृद्ध
  • लोग मौके पर पहुंचे तो जंगल की ओर भागा भालू, ड्रोन कैमरे से तलाश रही वन विभाग टीम

छत्तीसगढ़ के नए जिले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) में मंगलवार दोपहर भालू ने एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया। इस दौरान भालू ने बुजुर्ग का मुंह नोचकर खा गया। इस दौरान बुजुर्ग ने मदद के लिए शोर मचाया। शोर सुनकर लोग पहुंचे तब भालू वहां से भागा। उधर, भालू के हमले के बाद घायल बुजुर्ग एक घंटे तक सड़क किनारे तड़पता रहा। सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम बुजुर्ग को अस्पताल लेकर गई, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। घटना गौरेला क्षेत्र की है।

सड़क पर हर आने-जाने वालों को भालू दौड़ा रहा था। इस दौरान दो बाइक सवार भी उसके हमले से बाल-बाल बचे।
सड़क पर हर आने-जाने वालों को भालू दौड़ा रहा था। इस दौरान दो बाइक सवार भी उसके हमले से बाल-बाल बचे।

जानकारी के मुताबिक, अर्जुनी, भाटापारा निवासी कृष्ण कुमार चौबे (65) गौरेला में रिश्तेदारी में आया था। मंगलवार दोपहर खोडरी वन परिक्षेत्र के खोंगसरा-गौरेला मार्ग पर अचानक भालू ने उस पर हमला कर दिया। इससे पहले कि वह संभल पाता भालू ने अपना पंजा उसके मुंह पर मारा और उसकी आंखें सहित नाक और कान बुरी तरह से नोच लिए। आसपास के लोगों ने शोर मचाया तो भालू जंगल की ओर भाग निकला।

बाइक सवार पर भी हमला किया, छोड़कर भागे तो क्षतिग्रस्त कर दी
पेंड्रा से बिलासपुर जा रही बस के चालक ने सड़क पर भालू खड़ा देखा तो साइड से निकाल ली। उसके पीछे ही बाइक सवार दो युवक आ रहे थे। भालू उनकी ओर भागा तो हड़बड़ाहट में बाइक छोड़कर भागे। इसके बाद भालू ने बाइक को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। फिर काफी देर तक वहीं बैठा रहा। उसी दौरान बुजुर्ग कृष्ण कुमार उधर से पैदल निकले। इससे पहले कि कोई उन्हें रोक पाता भालू ने उन पर हमला कर दिया।

हमला करने वाले भालू का अभी तक नहीं चल सका है पता
भालू के अचानक हमले से बुजुर्ग नीचे गिरे तो भालू ने उनका मुंह नोच लिया। इसके चलते बुजुर्ग का चेहरा काफी वीभत्स हो गया था। इसके बाद भी बुजुर्ग जीवित थे और उसी हालत में सड़क किनारे बैठे थे। हालांकि जब तक वन विभाग की टीम उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचती, रास्ते में मौत हो गई। इसके बाद विभाग की टीम जंगल में भालू का पता लगा रही है। इसके लिए ड्रोन कैमरे की भी मदद ली गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें