पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai IMI Multispeciality Hospital Construction Case; Petition Filed In High Court Against Nagar Nigam Notice

निगम के आदेश के खिलाफ HC पहुंचा IMI हॉस्पिटल:भिलाई निगम ने 15 जुलाई को अस्पताल के अतिरिक्त निर्माण तोड़ने दिए हैं आदेश; गुरुवार को होगी सुनवाई

बिलासपुर/भिलाई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्पताल ने कोरोना की तीसरी लहर के आने और बिस्तर की कमी बताकर रोक लगाने की मांग हाईकोर्ट से की है। - Dainik Bhaskar
स्पताल ने कोरोना की तीसरी लहर के आने और बिस्तर की कमी बताकर रोक लगाने की मांग हाईकोर्ट से की है।

भिलाई के IMI मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने अब एक याचिका दायर कर नगर निगम के नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। जिसमें भिलाई नगर निगम ने अस्पताल के अतिरिक्त निर्माण को 15 जुलाई को तोड़ने का आदेश जारी किया था। इसके बाद अब इस अस्पताल ने कोरोना की तीसरी लहर के आने और बिस्तर की कमी बताकर रोक लगाने की मांग हाईकोर्ट से की गई है। जिस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका स्वीकार कर ली है। अब इस मामले पर गुरुवार को सुनवाई होगी।

अस्पताल पूरी ईमानदारी से काम कर रहा

अस्पताल के डॉ.राजेश कुमार ने अधिवक्ता अनुराग झा के माध्यम से हाईकोर्ट में अर्जेंट हियरिंग याचिका दायर की है। याचिका के माध्यम से कहा गया है कि 15 जुलाई को नगर निगम भिलाई द्वारा किए जाने वाले तोड़फोड़ की कार्रवाई को रोक लगाई जाए। याचिका में कहा गया है कि कोविडकाल में अस्पताल पूरी ईमानदारी और कर्त्तव्य निभाते हुए काम कर रहा है।

बिस्तर की कमी हो जाएगी

इधर,नगर निगम ने अतिरिक्त निर्माण को लेकर ऐसे समय के नोटिस जारी किया है ,जब कोरोना के तीसरी लहर आने की संभावना बनी हुई है। पहले और दूसरे लहर में देशभर के अस्पतालों में बेड की कमी से जूझते अस्पतालों और मरीजों को देखा गया है। ऐसे समय के आसपास के हिस्से को तोड़ने से अस्पताल में बिस्तर की कमी हो जाएगी। मरीज परेशान होंगे, इसलिए कार्रवाई पर रोक लगाई जाए। याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायालय ने मामले को स्वीकार कर लिया है। अब इस मामले पर गुरुवार को न्यायाधीश गौतम भादुड़ी की एकलपीठ में सुनवाई होगी।

खबरें और भी हैं...