पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वर्ल्ड हेल्थ डे और कोरोना:CM भूपेश बघेल ने कहा- सबसे बड़ा वैश्विक स्वास्थ्य संकट, 'पॉजिटिव' शब्द 'निगेटिव' लग रहा; अस्पताल में सिफारिश और दबाव पर नहीं मिलेंगे बेड

रायपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने इसे देश में दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया है। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संगठनों से मदद की अपील की है। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने इसे देश में दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया है। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संगठनों से मदद की अपील की है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण ने रिकार्ड तोड़ दिया है। पिछले साल सितंबर में पीक पर गई मरीजों की संख्या (3898) ने इस बार अप्रैल में मंगलवार को दोगुने से ज्यादा (9921) पहुंच गई। औसतन 6 हजार से नए पॉजिटिव रोज मिल रहे हैं। ऐसे में CM भूपेश बघेल ने डर जताते हुए संदेश दिया है कि अब पॉजिटिव शब्द भी निगेटिव लगने लगा है। वहीं उन्होंने भरोसा दिलाया है कि संक्रमण की रोकथाम और मरीजों के उपचार में कोई कमी नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार वर्ल्ड हेल्थ डे के दिन सोशल मीडिया पर अपना संदेश लिखा कि इस समय मानवता पर अब तक का सबसे बड़ा वैश्विक स्वास्थ्य संकट आया हुआ है। यह वो दौर है जब हमें पॉजिटिव शब्द निगेटिव लग रहा है। जब हमें बाहर निकलना डरा रहा है, जब हमें रफ्तार परेशान कर रही है और ठहरना सुकून दे रहा है। उन्होंने आगे लिखा है कि आज विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हम एक दूसरे की स्वास्थ्य रक्षा की शपथ लें।

सामाजिक संगठन फिर साथ दें, हम मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे
CM बघेल ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सभी समाज प्रमुखों और सामाजिक संगठनों को सरकार की मदद करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी समाज के सभी तबकों का सहयोग संक्रमण को रोकने में कामयाबी दिलाएगा। अब इस मुश्किल दौर में हम सब एकजुटता से पुनः कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई लड़ेंगे। हम सबको सभी नियमों का पालन करना भी है और अन्य लोगों से करवाना भी है।

संक्रमण के रोकथाम और उपचार के लिए फंड में कोई कमी नहीं आने देंगे
CM ने कहा, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। वे संक्रमण की गंभीरता के हिसाब से मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया निर्धारित करें। किसी सिफारिश या दबाव के आधार पर बिस्तर न उपलब्ध कराए जाएं। कोरोना की रोकथाम व इलाज के लिए सभी आवश्यक उपाय किया जा रहा है। कहा, विश्वास दिलाता हूं कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और मरीजों के इलाज के लिए फंड की कोई कमी नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें