पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नक्सल एनकाउंटर:बीजापुर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में नक्सली कमांडर ढेर; नारायणपुर में निर्माण कार्य में लगी मशीनों को जलाया था

बीजापुर/नारायणपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में DRG जवानों ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को मार गिराया। वहीं दूसरी  ओर नारायणपुर में नक्सलियों ने पुलिस निर्माण कार्य में लगी मशीनों में आग लगा दी है। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में DRG जवानों ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को मार गिराया। वहीं दूसरी ओर नारायणपुर में नक्सलियों ने पुलिस निर्माण कार्य में लगी मशीनों में आग लगा दी है।
  • मिरतुर क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों के जमवाड़े की सूचना पर सर्चिंग के लिए निकले थे जवान
  • नक्सलियों ने फायरिंग की तो DRG जवानों ने भी दिया जवाब, हथिया, पिठ्‌ठू व अन्य सामान बरामद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर लगातार जवानों का दबाव बढ़ता जा रहा है। ऐसे में PLGA सप्ताह मना रहे नक्सली बौखलाहट में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। नारायणपुर में जहां नक्सलियों ने पुल निर्माण कार्य में लगी मशीनों में आग लगा दी। वहीं बीजापुर में शुक्रवार DRG जवानों से हुई मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर मारा गया। मौके से जवानों ने हथियार व अन्य सामान बरामद किया है।

बीजापुर : मारा गया नक्सली दो दिन पहले ग्रामीणों की हत्या में शामिल था
मिरतुर क्षेत्र के जंगलों में बड़ी संख्या में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी। इसके बाद DRG (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) जवानों को मौके पर रवाना किया गया। ग्राम हकवा के पास जंगल में जवान घेराबंदी कर रहे थे, इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर तक दोनों ओर से मुठभेड़ चलती रही।

फिर जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। मुठभेड़ के बाद जवानों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया तो मौके से एक नक्सली का शव बरामद हुआ है। उसकी पहचान मिलिशिया सेक्शन कमांडर अर्जुन के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि गंगालूर क्षेत्र में दो ग्रामीणों की हत्या में वो शामिल था। जवानों ने मौके से हथियार, पिट्ठू और दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया है।

नारायणपुर : अजाक्स मशीन में लगाई आग, पुल निर्माण में लगी थी
वहीं दूसरी ओर नक्सलियों ने नारायणपुर में उत्पात मचाया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जिला मुख्यालय से करीब 12 किमी दूर अबूझमाड़ के करेल घाटी में पुल निर्माण में लगी लाखों की अजाक्स मशीन को आग के हवाले कर दिया है। नक्सलियों ने पर्चे फेंककर पुल निर्माण का विरोध किया है। साथ ही दोबारा कार्य शुरू करने पर मैनेजर व ठेकेदार को जान से मारने की धमकी दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें