• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Police Sub Inspector Kidnapping Update; Delegation Of Gondwana Community Will Be Meet Naxalites For Release Jawan Murli Tati

DRG के अगवा जवान का सुराग नहीं:​​​​​​​बीजापुर में अगवा SI मुरली ताती की रिहाई के लिए नक्सलियों के पास जाएगा गोंडवाना समाज का प्रतिनिधिमंडल, पत्नी ने भी की है रिहाई की अपील

​​​​​​​बीजापुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार को अगवा हुए DRG के SI मुरली ताती का 36 घंटे से भी ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद कुछ पता नहीं चल रहा है। इस संबंध में अभी नक्सलियों की ओर से भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि माना जा रहा है कि जवान सुरक्षित है। वहीं दूसरी ओर गोंडवाना समाज ने जवान को छुड़ाने की पहल की है। उनका एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को नक्सलियों के आधार क्षेत्र में जाएगा।

गोंडवाना समाज समन्वय समिति की ओर से कहा गया है कि जवान मुरली ताती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। उनके भविष्य को देखते हुए नक्सलियों से जवान की रिहाई की अपील समाज करेगा। इसको लेकर एक प्रतिनिधिमंडल बात करने के लिए नक्सलियों के आधार क्षेत्र में जाएगा। हालांकि यह नहीं बताया गया है कि प्रतिनिधिमंडल में कौन-कौन लोग होंगे और कब मुलाकात की जाएगी।

एक दिन पहले पत्नी ने भी जवान के सकुशल रिहाई की अपील की थी
सूत्रों के मुताबिक, नक्सली गुरुवार शाम तक अपहृत जवान मुरली ताती को लेकर फैसला लेने वाले थे, लेकिन इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। संभावना जताई जा रही है कि जवान को सुरक्षित छोड़ा जा सकता है। वहीं SI मुरली ताती की पत्नी मैनु ताती ने मीडिया के माध्यम से पति की सकुशल की रिहाई के लिए माओवादियों से गुहार लगाई है। मैनु ताती पालनार गांव पहुंच गई है।

मैनु ताती ने कहा है कि मेरे पति का तीन साल से मानसिक संतुलन ठीक नहीं होने के कारण वह एक जगह नहीं रहते हैं। मैं परेशान हूं कि अपने पति का कहीं अच्छी जगह इलाज कराऊं। मैनु ताती ने कहा कि एक दिन उनके पति ने बाथरूम जाने की बात कही और घर से बाहर निकले। तीन दिनों तक परेशान होने के बाद पता चला कि बीजापुर में उनका अपहरण हो गया है। मेरी नक्सलियों से अपील है कि मेरे पति को वे छोड़ दें। उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है जिसे लेकर मैं बहुत परेशान हूं।

पालनार मेले से ही नक्सलियों ने किया था जवान को अगवा

नक्सलियों ने बुधवार को DRG में SI मुरली ताती का अपहरण कर लिया था। मुरली ताती जगदलपुर स्थित पुलिस लाइन में पदस्थ था और करीब डेढ़ महीने से छुट्‌टी पर चल रहा था। वह बुधवार को गंगालूर क्षेत्र के पालनार में मेले में शामिल होने पहुंचा था। बताया जा रहा है कि वहीं से शाम करीब 4 बजे नक्सली उसे अगवा कर ले गए। करीब दो साल पहले ही जवान का ASI से प्रमोशन हुआ था।

खबरें और भी हैं...