पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की दस्तक !:बालोद में तीन कौवों की मौत, उड़ते हुए जमीन पर गिरे; 7 जिलों से लिए गए सैंपल

बालोद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बालोद में तीन कौवों की मौत हो गई है। इसके चलते बर्ड फ्लू की आशंका जताई जा रही है। हालांकि प्रदेश में अभी तक एक भी केस सामने नहीं आए हैं। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के बालोद में तीन कौवों की मौत हो गई है। इसके चलते बर्ड फ्लू की आशंका जताई जा रही है। हालांकि प्रदेश में अभी तक एक भी केस सामने नहीं आए हैं।
  • ग्राम पौड़ी में देर शाम की घटना, पशु विभाग ने जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजे
  • जिला प्रशासन ने टीम का किया गठन, पोल्ट्री फॉर्म पर जाकर कर रही हैं अलर्ट

छत्तीसगढ़ के बालोद में तीन कौवों की मौत हो गई। तीनों कौवे उड़ते हुए बुधवार शाम जमीन पर आ गिरे। सूचना मिलने पर पशु धन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते एक कौवे का सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजा गया है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी अलर्ट जारी कर एक टीम का गठन किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, बालोद के पौड़ी गांव में बुधवार शाम उड़ते हुए तीन कौवे जमीन पर आ गिरे और उनकी मौत हो गई। इसके बाद से ग्रामीणों में डर का माहौल है। हालांकि अभी तक कौवों के मौत का कारण पता नहीं चल सका है। बर्ड फ्लू की भी आशंका जताई जा रही है। इसके बाद जिला प्रशासन की टीमें पोल्ट्री फार्म पर जाकर अलर्ट कर रही हैं।

बर्ड फ्लू की आशंका से छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट
पशु धन विभाग ने कौवों के शवों को जला दिया गया है। विभाग की ओर से सभी जिलों के कलेक्टर सहित पशु चिकित्सा विभाग को सीमावर्ती क्षेत्रों में पक्षियों के परिवहन पर निगरानी के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी शासकीय और अशासकीय कुक्कुट पालन व पोल्ट्री व्यवसायी केंद्रों को भी सर्विलेंस किया जा रहा है।

अभी तक एक भी मामला सामने नहीं आया है
पशु चिकित्सा विभाग की ओर से दुर्ग, रायगढ़, जगदलपुर, बैकुंठपुर-कोरिया, बिलासपुर के कोनी और सरगुजा के कुनकुरी स्थित शासकीय पोल्ट्री फार्म से बर्डफ्लू की जांच के लिए सैंपल लिए गए। अभी तक की जांच में सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। छत्तीसगढ़ में बर्डफ्लू का अब तक कहीं से कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें