पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धान खरीदी में गड़बड़ी:एक-एक दाना धान खरीदी के वादे के साथ धोखाधड़ी कर रही सरकार : भाजपा

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार की धान खरीदी की नीति के खिलाफ भाजपा का पूरे प्रदेश में धरना

धान खरीदी में अव्यवस्था से किसानों की परेशानी के खिलाफ भाजपा ने बुधवार को प्रदेशव्यापी एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर, बाइक और बैलगाड़ियों में सवार होकर रैली निकाल कर राज्य सरकार को किसान विरोधी बताया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने जशपुर में आयोजित धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल हुए। साय ने कहा कि किसानविरोधी कांग्रेस की सरकार का चेहरा लगातार उजागर होता जा रहा है। अपनी विफलता को छिपाने का राज्य सरकार स्वांग रचा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने राजनांदगांव में कहा कि जब वादा निभाने का वक्त आया तब कांग्रेस की सरकार बहाने तलाशने में व्यस्त है। इस सरकार की हठधर्मिता से किसानों सहित छत्तीसगढ़वासियों को परेशानी व पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिल्हा में कहा कि गिरदावरी के नाम पर रकबा काटे जा रहे हैं। नुकसान के चलते किसान आत्महत्या करने को विवश हैं। सांसद सरोज पाण्डेय ने दुर्ग में कहा कि किसानों के हित की बात कर सत्ता में आई कांग्रेस अब उनका अहित कर रही है। सांसद रामविचार नेताम ने रामानुजगंज में कहा कि धान के बोनस से लेकर धान की खरीदी को लेकर प्रदेश सरकार की नीति स्पष्ट नहीं है।

शहर जिला ने कमल विहार में दिया धरना
इधर रायपुर शहर जिला के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कमल विहार गेट नंबर 01 में आयोजित धरना में शामिल हुए। इस मौके पर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि बोनस की चौथी किस्त का पता नहीं, धान खरीदी के नाम पर ठगी के अलावा कुछ भी नहीं हो रहा है। पूरे प्रदेश में किसान आत्महत्या करने को विवश है।पूर्व मंत्री व वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि 1300 करोड़ का धान खराब हो चुका है। अपने कोटे का चावल जमा करवाने में प्रदेश की सरकार असफल है। और असफलता को छिपाने के लिए कांग्रेस सरकार पत्र व्यवहार के अलावा कुछ भी नहीं कर रही है। पूर्व मंत्री व प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि किसानों के हित में इस सरकार ने अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। जिससे पूरे प्रदेश में किसान दुखी है। जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा कि प्रदेश की सरकार सुनियोजित तरीके से किसानों का धान कम खरीद रही है। इसके पीछे की मंशा सरकार को अपने खजाने से पैसे बचाने का है। पूर्व विधायक नंदे साहू ने कहा कि किसानों को धान का उचित कीमत नहीं मिल रहा हैं। धान खरीदी केन्द्रों में अव्यवस्था का आलम है। मंच संचालन जिला महामंत्री ओंकार बैस, रमेश सिंह ठाकुर ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें