पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • BJP Will Organize Movement In Every Assembly In One Month And Districts In 3 Months, Task Of Exposing The Shortcomings Of Flagship Schemes

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव की तैयारी:भाजपा हर विधानसभा में महीने में एक और जिलों में 3 माह में करेगी आंदोलन, फ्लैगशिप योजनाओं की कमियों को एक्सपोज करने का टास्क

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चुनाव के लिए बचे 44 महीने, अभी से कार्यकर्ताओं को जुटने का आह्वान

भाजपा अब महीने विधानसभा स्तर पर और हर तीन महीने में जिले स्तर पर राज्य सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी। इन्हीं मुद्दों में से राज्य स्तरीय आंदोलन तैयार किया जाएगा। पहली कार्यसमिति में ही कार्यकर्ताओं को यह संदेश दिया गया कि अब 44 महीने रह गए हैं, इसलिए अभी से ही चुनावी मोड में जुट जाएं। कांग्रेस सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की कमियों को ग्राउंड पर जाकर एक्सपोज करने का टार्गेट दिया गया है। कांग्रेस पर किसान विरोधी, ड्रग्स, शराब और रेत माफिया का आरोप लगाकर राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया। टीम विष्णुदेव साय की पहली वर्चुअल कार्यसमिति के जरिए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने की कोशिश की गई। प्रदेश अध्यक्ष साय समेत पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, वी. सतीश, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनावी मोड में जुट जाने का आह्वान किया। सौदान ने सभी 4630 शक्ति केंद्रों से लेकर प्रदेश स्तर पर बैठकें करने के निर्देश दिए। शक्ति केंद्र, बूथ, मंडल और जिलों में एक लाख से ज्यादा प्रमुख कार्यकर्ता हैं। कार्यसमिति से पहले साय ने कार्यकारिणी का विस्तार कर 25 नए सदस्य जोड़े हैं।

अटल के बनाए छत्तीसगढ़ को बर्बाद कर रही कांग्रेस: प्रधान
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री व छत्तीसगढ़ के पूर्व प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि धान से एथेनाल बनाने के लिए केंद्र सरकार दस हजार करोड़ का निवेश करेगी। सरकार 100 करोड़ लीटर एथेनाल बनाएगी। इसका लाभ छत्तीसगढ़ के किसानों को मिलेगा। छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधान ने कहा कि जिस राज्य को अटलजी ने बनाया, उसे कांग्रेस बर्बाद कर रही है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार दिल्ली, हैदराबाद में अंग्रेजी में विज्ञापन देकर छत्तीसगढ़ की तरक्की का नाटक खड़ा करने का प्रयत्न कर जनता का पैसा बर्बाद कर रही है।

कार्यसमिति में प्रस्ताव, नए विधेयक का जोरदार विरोध
केंद्र सरकार के कृषि बिल को राज्य में लागू नहीं करने के लिए कांग्रेस सरकार चार नए विधेयक लाने की तैयारी में है। इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की तैयारी है। भाजपा इसका जोरदार विरोध करेगी। पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कृषि प्रस्ताव प्रस्तुत कर इसके संकेत दे दिए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राजनीतिक प्रस्ताव के जरिए सरकार पर तगड़ा हमला बोला और माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया।

नवरात्र में उजागर होती है रावणीय और अहंकारी प्रवृति
कार्यसमिति से पहले पूर्व सीएम डॉ. रमन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता के मद में है। नवरात्र का वक्त है। ऐसी रावणीय और अहंकारी प्रवृत्ति इसी समय उजागर होती है। अहंकार से चूर इस शक्ति को जनता रूपी शक्ति, दुर्गा उसका मर्दन करती है, इसी मर्दन का पर्व है। रमन ने कहा कि कांग्रेस सरकार में न किसान संतुष्ट हैं, न युवा संतुष्ट हैं, न अनुसूचित जाति-जनजाति संतुष्ट है।

बिना विचारे ऐसे ही बयान जारी करते हैं रमन: चौबे
कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि पूर्व सीएम रमन सिंह को आत्मावलोकन करना चाहिए। वे पूरी से तरह से खाली बैठे हैं। उनकी जनता के बीच न पैठ बची है, न कार्यकर्ताओं में वर्चस्व, इसलिए ऐसे बयान जारी करते हैं। प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सत्ता जाने के बाद लगता है कि रमन अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। तीन बार सीएम रहने के बाद भी मर्यादा भूल बैठे हैं। उन्होंने रावण की संज्ञा देकर छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें