पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शादी का झांसा देकर आदिवासी किशोरी से रेप:​​​​​​​बिलासपुर में पंचायत की छत पर बनाता रहा संबंध; 26 दिन पहले पत्नी बताकर जांजगीर ले गया, फिर छोड़कर भाग निकला

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की एक टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भेजी गई है। हालांकि अभी तक वह पकड़ में नहीं आया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस की एक टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भेजी गई है। हालांकि अभी तक वह पकड़ में नहीं आया है।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक आदिवासी किशोरी को शादी का झांसा देकर युवक दुष्कर्म करता रहा। फिर 26 दिन पहले उसे पत्नी बताकर जांजगीर ले गया। कुछ दिन बाद छोड़कर भाग निकला। बिलासपुर स्टेशन पर किशोरी को भटकते देख चाइल्ड लाइन ने उसे बालिका संरक्षण गृह पहुंचाया। वहां पूरी घटना का पता चला तो रतनपुर थाने में FIR दर्ज कराई गई है। फिलहाल पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए रवाना हो गई है।

किशोरी की मां मानसिक रोगी, पिता की हो चुकी मौत

जानकारी के मुताबिक, सीपत के बिटकुली निवासी शिवलाल यादव की पहचान रतनपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी 17 साल की किशोरी से जून 2019 में हुई थी। किशोरी की मां मानसिक रूप से बीमार है। जबकि पिता की मौत हो चुकी है। जान-पहचान बढ़ी तो आरोपी शिवलाल ने किशोरी को शादी का झांसा दिया और गांव में पंचायत की छत पर उससे संबंध बनाना शुरू कर दिया। कई बार रतनपुर के जंगल में ले जाकर भी दुष्कर्म किया।

चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने पहुंचा संरक्षण गृह

आरोप है कि 8 मई को शिवलाल पत्नी बनाने की बात कहकर किशोरी को जांजगीर के कटनई गांव ले गया। वहां किशोरी को खुद की पत्नी बताया, लेकिन फिर छोड़कर भाग निकला। तब से किशोरी इधर-उधर भटक रही थी। किसी तरह वह बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां 11 जून को किशोरी का भटकता देख चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने किशोरी को बालिका संरक्षण गृह पहुंचा दिया। वहां काउंसलिंग के दौरान घटना का पता चला।

चाइल्ड लाइन सदस्य ने ही किशोरी की ओर से दर्ज कराई FIR
मामला सामने आने के बाद चाइल्ड लाइन सदस्य उपासना दुबे ने शुक्रवार को रतनपुर थाने में FIR दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि किशोरी उन्हें भटकते हुए मिली थी। इसके बाद पुलिस की एक टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भेजी गई है। हालांकि अभी तक वह पकड़ में नहीं आया है। फिलहाल उसकी तलाश की जा रही है। साथ ही आरोपी युवक को लेकर पुलिस जानकारी जुटा रही है।

खबरें और भी हैं...