• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Armed Force Jawan Missing | CAF Assistant Platoon Commander Missing From 3 Days In Pandripani Camp In Kawardha

एक और जवान लापता:कवर्धा में CAF का APC कृष्टोफर लकड़ा 3 दिन से गायब, SP बोले- मानसिक स्थिति ठीक नहीं, कैंप से भाग गया

कवर्धा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में तीन दिन से CAF के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर कैंप से लापता हैं। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में तीन दिन से CAF के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर कैंप से लापता हैं।

छत्तीसगढ़ में एक और जवान लापता हो गया है। इस बार CAF (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर (APC) कृष्टोफर लकड़ा गायब हुए हैं। नक्सल प्रभावित इलाके में स्थित कैंप से गायब होने के चलते नक्सलियों के अगवा कर लेने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अफसरों ने इससे इनकार किया है। SP शलभ सिन्हा का कहना है कि जवान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वह कैंप से भाग गया है।

जानकारी के मुताबिक, जंगल रेंगाखार थाना क्षेत्र के पंडरीपानी में CAF 20वीं बटालियन का कैंप है। छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश बार्डर के पास का यह इलाका नक्सल प्रभावित है। इसी कैंप से असिस्टेंट कमांडेंट कृष्टोफर लकड़ा 21 अप्रैल से गायब हैं। अगले दिन 22 अप्रैल को उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। रेंगाखार पुलिस और CAF की टीम लगातार जवान की तलाश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।

अगवा DRG जवान की हत्या:बीजापुर में SI मुरली ताती की नक्सलियों ने गला घोंटकर हत्या की, देर रात सड़क किनारे फेंका शव

ग्रामीण बोले- जंगल की ओर जाते देखा था जवान को
कवर्धा SP शलभ सिन्हा ने बताया कि कृष्टोफर लकड़ा बुधवार शाम को पंडरीपानी कैंप से गायब हुआ है। पंडरीपानी जंगल घोर नक्सली सवेदनशील इलाका है। पंडरीपानी कैंप प्रभारी ने रेंगाखार थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि जवान की कई दिनों से मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसके चलते वह कैंप से भाग गया। वहीं आसपास के ग्रामीणों के मुताबिक, उसे जंगल की ओर जाते हुए देखा गया था।

तीन POINT में समझिए बस्तर में चल रही नक्सलियों की नीति, 15 दिन में एक जवान की रिहाई और एक की हत्या के पीछे क्या है माओवादी मंसूबे

बीजापुर में नक्सलियों अगवा SI की हत्या कर फेंका शव
इससे पहले 21 अप्रैल को बीजापुर में अगवा किए गए DRG (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप) के SI मुरली ताती की नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात हत्या कर दी थी। उनका शव सड़क किनारे फेंक कर नक्सली भाग निकले। उनका शव रात एड्समेटा के पेददा पारा में मिला। नक्सलियों की पश्चिम बस्तर डिवीजन ने जवान की हत्या करने की जिम्मेदारी ली है। SI मुरली ताती साल 2006 से DRG में पदस्थ थे और लगातार काम कर रहे थे।

खबरें और भी हैं...