गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में भालुओं का आतंक:मजदूरी करके वापस लौट रहे ग्रामीण पर मादा भालू और उसके बच्चे ने किया हमला, अस्पताल में इलाज जारी; 11 दिन के अंदर तीसरी घटना

पेंड्रा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमले के बाद तुरंत ग्रामीण को एंबुलेंस की मदद से मरवाही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। - Dainik Bhaskar
हमले के बाद तुरंत ग्रामीण को एंबुलेंस की मदद से मरवाही अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में भालुओं का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। एक बार फिर मादा भालू ने अपने बच्चे के साथ मिलकर एक ग्रामीण पर हमला कर दिया है। जिसमें ग्रामीण बुरी तरह घायल हुआ है। जानकारी के मुताबिक ग्रामीण सोमवार शाम को मजदूरी करके वापस लौट रहा था। तभी भालुओं ने उस पर हमला किया है। फिलहाल ग्रामीण को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस तरह जिले में भालुओं ने पिछले 11 दिनों में 3 लोगों पर हमला किया है।

बताया गया है कि मरवाही वन रेंज के उसाड़ निवासी देवेंद्र सिंह मजदूरी करके वापस अपने घर उसाड़ लौट रहा था। इसी दौरान शाम को मादा भालू और उसका बच्चा वहां पहुंच गए और उस पर हमला कर दिया। इसके बाद ग्रामीण ने चिल्लाना शुरू किया, इस पार आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। फिर किसी तरह से 108 एंबुलेंस की मदद से ग्रामीण को अस्पातल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। हमले में ग्रामीण के पैर में काफी चोटें आई हैं।

वन विभाग है मौन

इधर, लगातार बढ़ रहे भालुओं के आतंक के बावजूद वन विभाग पूरे मामले पर मौन बना हुआ है। मरवाही वन रेंज में यह भालुओं के आतंक का पिछले 11 दिनों में तीसरा मामला है। इससे 2 दिन पहले भी भालु ने गांव में खेल रहे एक नाबालिग पर हमला कर दिया था। जिसमें वह भी बुरी तरह घायल हुआ था।

2 दिन पहले नाबालिग को घायल किया

इसके 2 दिन पहले भालु ने बंशीताल का रहने वाला कौश्लेश अपने गांव में सुबह खेल रहा था। इसी बीच अचानक वहां भालू पहुंच गया था और नाबालिग पर हमला कर दिया था। हमले के बाद नाबालिग ने शोर मचाया, तब वहां पर लोग पहुंचे। लेकिन तब तक भालू वापस जंगल की ओर भाग गया था। भालू ने कौश्लेश के हाथ का मांस नोच लिया था।

डोरी बिनकर वापस लौट रही महिला पर हमला किया

वहीं, 10 दिन पहले भालू ने एक महिला पर हमला किया था। भालू ने महिला के सिर और चेहरे से मांस नोच लिया था। महिला हादसे के वक्त डोरी बिनकर वापस लौट रही थी कि अचानक जंगल में भालू ने उस पर हमला कर दिया था। इसके बाद उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

.

खबरें और भी हैं...