पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Bijapur Naxal Encounter Update | President, PM Narendra Modi And Others Paid Tribute To Martyred Soldiers On Social Media In Bijapur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल मीडिया पर शहादत को सलाम:राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने कहा- देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा; गृहमंत्री बोले- शांति और प्रगति के लिए जारी रहेगी लड़ाई

बीजापुर/रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों को सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से लेकर कई राजनेताओं ने श्रद्धांजलि दी। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों को सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से लेकर कई राजनेताओं ने श्रद्धांजलि दी।
  • छत्तीसगढ़ में बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि
  • तर्रेम क्षेत्र के जंगल में शनिवार को हुई थी मुठभेड़, 22 जवान अब तक शहीद, 31 घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में शहीद जवानों को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, मुख्यमंत्री सहित तमाम नेताओं ने अपनी श्रद्धांजलि दी है। सोशल मीडिया के जरिए नेताओं ने कहा है कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने कहा, देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने शांति और प्रगति के लिए दुश्मनों से लड़ाई जारी रखने की बात कही है।

परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं, राष्ट्र उनके दर्द को साझा करता है : रामनाथ कोविंद, राष्ट्रपति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कहा, छत्तीसगढ़ में माओवादी विद्रोह से जुझते हुए सुरक्षाकर्मियों की हत्या गहरी पीड़ा का विषय है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। राष्ट्र उनके दर्द को साझा करता है और इस बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।

शहीदों की कुर्बानियों को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा : नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा है, मेरे विचार छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए लोगों के परिवारों के साथ हैं। वीर शहीदों की कुर्बानियों को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। घायलों जवान भी जल्द से जल्द ठीक होंगे।

शहीद बहादुर जवानों को नमन : अमित शाह, गृहमंत्री
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर जवानों के बलिदान को नमन करता हूं। राष्ट्र उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ है। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

हमारे साहसी जवानों को श्रद्धांजलि : राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर सीमा पर वामपंथी उग्रवादियों के खिलाफ लड़ाई में कार्रवाई में शहीद हमारे साहसी सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि। वे अत्यंत साहस के साथ लड़े। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना हैं।

वीर जवानों को श्रद्धांजलि, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना : प्रकाश जावड़ेकर, सूचना एवं प्रसारण मंत्री
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में, नक्सलवादियों से लोहा लेते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे वीर जवानों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से प्रार्थना करता हूं। झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ती नक्सली गतिविधि चिंता का विषय है।

लापता जवानों का पता लगाने और बचाव के लिए निर्णायक कार्रवाई की जरूरत : राहुल गांधी, सांसद कांग्रेस
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, छत्तीसगढ़ में युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। लापता जवानों का पता लगाने और बचाव के लिए निर्णायक कार्रवाई की जरूरत है। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वह घायलों की जल्द से जल्द देखभाल सुनिश्चित करे।

देश इस घटना से दुखी और आक्रोशित है : प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा-छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का मुकाबला करते हुए शहीद हुए वीर जवानों की शहादत को मेरा नमन। पूरा देश इस घटना पर दुखी एवं आक्रोशित है। देश वीर जवानों की शहादत को हमेशा याद रखेगा। ईश्वर इस दुख की घड़ी में शहीद जवानों के परिवारों को संबल दे एवं घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले।

सुरक्षाबलों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी : भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा है कि बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुरक्षा बलों और नक्सली मुठभेड़ में 5 जवानों के शहीद होने का समाचार दुखद है। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं। हमारे सुरक्षा बलों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें