• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Nand Kumar Baghel's Anti Brahmin Statement; Chhattisgarh Brahmin Society Protest Against Social Activist Nand Kumar Baghel In Raigarh

नंद कुमार बघेल के बयान पर फूटा गुस्सा:रायगढ़ में सिटी कोतवाली के बाहर प्रदर्शन, सामाजिक कार्यकर्ता का पुतला फूंका; UP  में बघेल ने कहा था- ब्राह्मण विदेशी, इन्हें बाहर करेंगे

रायगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्राह्मण समाज के लोगों ने सामाजिक कार्यकर्ता नंद कुमार बघेल के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को लेकर रायगढ़ में प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
ब्राह्मण समाज के लोगों ने सामाजिक कार्यकर्ता नंद कुमार बघेल के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को लेकर रायगढ़ में प्रदर्शन किया।

सामाजिक कार्यकर्ता नंद कुमार बघेल के बयान से ब्राह्मण समाज का गुस्सा फूट पड़ा है। रायगढ़ में समाज के लोगों ने शनिवार को बघेल का पुतला दहन किया। वहीं FIR दर्ज करने की मांग को लेकर सिटी कोतवाली का घेराव कर दिया। घंटों चले हंगामे के बाद पुलिस ने समाज के लोगों से शिकायत ले ली है और कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बघेल ने पिछले दिनों UP दौरे के दौरान दिए बयान में ब्राह्मणों को विदेशी बताया था।

सर्व ब्राह्मण समाज के बैनर तले तमाम लोग शनिवार को परशुराम मंदिर के बाहर एकत्र हो गए। वहां से नंद कुमार बघेल के पुतले को घसीटते हुए सुभाष चौक तक लाए और लात-घूंसों से पीटने के बाद उसमें आग लगा दी। इसके बाद नारेबाजी करते हुए सिटी कोतवाली तक रैली निकाली और बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सभी बघेल के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने कोतवाली का गेट बंद कर दिया।

प्रदर्शनकारी अपनी जिद पर अड़े थे। इसके चलते ट्रैफिक भी बाधित हो गया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने समाज के लोगों से शिकायत ले ली है।
प्रदर्शनकारी अपनी जिद पर अड़े थे। इसके चलते ट्रैफिक भी बाधित हो गया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने समाज के लोगों से शिकायत ले ली है।

थाने के बाहर धरने और प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने ली शिकायत

समाज के लोग कोतवाली का गेट बंद किए जाने से वहीं सड़क पर धरना देने बैठ गए। इस दौरान नारेबाजी होती रही। सूचना मिलने पर अफसर भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद दोनों पक्षों में घंटों तक वार्ता चलती रही। प्रदर्शनकारी अपनी जिद पर अड़े थे। इसके चलते ट्रैफिक भी बाधित हो गया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने समाज के लोगों से शिकायत ले ली है। समाज की ओर से राधेश्याम शर्मा ने शिकायत दी है। हालांकि FIR को लेकर स्पष्ट नहीं है।

बघेल ने UP में कहा था- ब्राह्मण सुधर जाएं या जाने को तैयार रहें

इसी महीने सामाजिक कार्यकर्ता नंद कुमार बघेल UP के दौरे पर थे। इस दौरान लखनऊ में मीडिया से बातचीत के दौरान बघेल ने कहा था कि जिसका वोट, उसी की सरकार। ब्राह्मण विदेशी हैं। जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी जाएंगे। ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों से इसलिए नाराजगी है, कि वह विदेशी हैं और हमे अछूत मानते हैं। हमारे सारे अधिकार छीन रहे हैं। गांवों में भी अभियान चलाकर उनका बायकॉट करेंगे।

खबरें और भी हैं...