पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Covid 19 Hospital In Balodabazar | Chhattisgath CM Bhupesh Baghel To Online Inaugurate 500 Bed Covid 19 Hospital, Built In Warehouse Of Krishi Mandi In Balodabazar

कृषि मंडी के गोदाम में कोविड सेंटर:20 दिनों में बनाया गया 500 बेड का अस्पताल, 120 में ऑक्सीजन की सुविधा; CM बघेल ने किया ऑनलाइन शुभारंभ

बलौदाबाजारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मरीजों के लिए सुविधाएं लगातार बढ़ाई जा रही हैं। ऐसे में राज्य में पहली बार कृषि उपज मंडी के गोदाम में कोविड अस्पताल बनाया गया है। बलौदाबाजार में महज 20 दिनों में तैयार किए गए इस अस्पताल में 500 बेड की सुविधा है। इसमें से 120 बेड ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों के लिए है। CM भूपेश बघेल शुक्रवार को अस्पताल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन शुभारंभ किया।

CM भूपेश बघेल शुक्रवार को अस्पताल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन शुभारंभ किया। अस्पताल में 13 डॉक्टरों की टीम रहेगी मौजूद।
CM भूपेश बघेल शुक्रवार को अस्पताल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन शुभारंभ किया। अस्पताल में 13 डॉक्टरों की टीम रहेगी मौजूद।

फुली एयरकंडीशंड अस्पताल में मिलेंगी सभी सुविधाएं
जिले में बनाए गए इस 500 बिस्तर वाले अस्पताल में 120 बेड ऑक्सीजन सुविधा युक्त है। इसमें 33 बेड HDU व 36 ICU के और 51 बेड ऑक्सीजन युक्त हैं। यह अस्पताल पूरी तरह एयरकंडीशंड है। यहां 380 जनरल बेड भी मरीजों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। खास बात यह है कि इस कोविड केयर अस्पताल को जरूरत के अनुसार, विस्तारित भी किए जाने की सुविधा है। यह जिले का एक आधुनिकतम अस्पताल है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन शुभारंभ करते भूपेश बघेल।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन शुभारंभ करते भूपेश बघेल।

डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ इमरजेंसी के लिए अन्य कर्मचारी भी नियुक्त
कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि यह राज्य का पहला ऐसा अस्पताल है, जिसका निर्माण कृषि उपज मंडी प्रांगड़ में मौजूद आधारभूत ढांचे को उपयोग में लाते हुए किया गया है। कोविड संक्रमण काल में इस चुनौती भरे काम को महज 20 दिनों में पूरा किया गया। अस्पताल के संचालन की सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। जरूरत के अनुसार, डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती के साथ अतिरिक्त कर्मियों की भी नियुक्ति की गई है।

खबरें और भी हैं...