सरकार हमारी है, तो डर किसका:​​​​​​​कोरबा में कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड जिलाध्यक्ष सहित 18+ युवा नेताओं ने लगवाई वैक्सीन; अफसर बोले- यह गड़बड़ी नहीं, इसलिए कार्रवाई भी नहीं

​​​​​​​कोरबा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने युवाओं (18+) के वैक्सीनेशन के लिए 1 मई से तारीख तय की है। इसके लिए 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। छत्तीसगढ़ में अभी वैक्सीन के दाम को लेकर जद्दोजहद जारी है। वहीं कोरबा में कांग्रेस सेवादल यंग बिग्रेड के जिलाध्यक्ष जय विश्वास सहित कई युवा नेताओं को वैक्सीन लगा दी गई। उन्होंने इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। खास बात यह है कि अफसर इसे गड़बड़ी नहीं मानते, तो कार्रवाई भी नहीं करने की बात कहते हैं।

नेताओं को वैक्सीन लगने की सूचना पर अन्य युवकों ने भी सेंटर पहुंचकर वैक्सीनेशन कराया और वॉट्सऐप स्टेट्स पर फोटो शेयर की है।
नेताओं को वैक्सीन लगने की सूचना पर अन्य युवकों ने भी सेंटर पहुंचकर वैक्सीनेशन कराया और वॉट्सऐप स्टेट्स पर फोटो शेयर की है।

दरअसल, कटघोरा अनुविभाग के बांकीमोगरा स्थित अस्पताल में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का सोमवार से वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है। वैक्सीनेशन की तस्वीरें भी शेयर की जा रही हैं। कई युवाओं ने तो इसे अपने वॉट्सऐप स्टेट्स पर भी लगाया है। वहीं घुड़देवा, कटाईनार सहित अन्य केंद्रों में पहुंचकर भी युवा नेता वैक्सीन लगवा रहे हैं। इनमें सेवादल यंग ब्रिगेड, युवक कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता आगे हैं।

नोडल अफसर बोले- जोन प्रभारी ने कहा था वैक्सीनेशन के लिए
इस बारे में बांकीमोंगरा के वैक्सीनेशन केंद्र में मौजूद एक नोडल अधिकारी ने कहा कि नगर निगम के जोन प्रभारी ने 18 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण करने को कहा था। इसके बाद 8 से 10 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। यह बात भी सामने आ रही है कि कुछ पार्षदों ने मैसेज भेजकर वैक्सीन लगवाने के लिए कहा था। नेताओं को वैक्सीन लगने की सूचना और सोशल मीडिया पर वायरल होने पर अन्य युवक भी केंद्र में पहुंच गए।

कोरबा कांग्रेस सेवादल की ओर से फेसबुक पर इस फोटो को शेयर करते हुए पोस्ट लिखा गया है।
कोरबा कांग्रेस सेवादल की ओर से फेसबुक पर इस फोटो को शेयर करते हुए पोस्ट लिखा गया है।

बांकी मोगरा SECL अस्पताल और कटईनार सेंटर में वैक्सीन लगाया जा रहा था, तो मैंने और परिजनों ने वहां वैक्सीनेशन कराया। मैंने अकेले ही नहीं, वहां 50 से 70 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

-मधुसूदन दास, पूर्व जिलाध्यक्ष, युवक कांग्रेस

अफसर बोले- गड़बड़ी नहीं है, गलतफहमी के कारण हुआ
वहीं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. पुष्पेश कुमार का कहना है कि कन्फ्यूजन के चलते बांकीमोगरा के कुछ सेंटर में 18+ वालो का वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया था। ऐसा कोई आदेश नहीं है। वैक्सीनेशन रोक दिया गया। जिन लोगों को टीका लगा है, उनका नाम अभी ऑनलाइन दर्ज नहीं हुआ है। 1 मई को ही उनका नाम जुड़ेगा। मामले में किसी तरह की गड़बड़ी नही है। यह किसी गलतफहमी के कारण हुआ है, इसलिए कार्रवाई नहीं होगी।

इसकी जानकारी मुझे मिली है। मै चेक करवाती हूं ऐसा क्यों कर हुआ।
- किरण कौशल, कलेक्टर, कोरबा

खबरें और भी हैं...