एक और कांग्रेस नेता की मौत:​​​​​​​गरियाबंद में छुरा ब्लाक अध्यक्ष राजू ठाकुर का निधन; सांस लेने में दिक्कत होने पर देर रात भर्ती कराया गया था अस्पताल में

​​​​​​​गरियाबंद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में एक और कांग्रेस नेता राजू ठाकुर का देर रात निधन हो गया। उनकी कोरोना रिपोर्ट अभी नहीं आई है। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में एक और कांग्रेस नेता राजू ठाकुर का देर रात निधन हो गया। उनकी कोरोना रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में देर रात फिर एक कांग्रेस नेता राजू ठाकुर (35) का निधन हो गया। आशंका जताई जा रही है कि उनकी मौत भी कोरोना संक्रमण के चलते हुई है। अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। राजू ठाकुर छुरा ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे। देर रात ही सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

छुरा ब्लाक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता समद खान ने बताया कि शुक्रवार रात में राजू ठाकुर को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। यह देखते हुए उन्हें पहले शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिर वहां से छुरा सामुदायिक केंद्र लेकर गए। डॉक्टरों ने हालत गंभीर होती देख गरियाबंद रेफर कर दिया गया। वहां उनका इलाज जारी था, पर उन्हें बचाया नहीं जा सका।

ऑक्सीजन लेवल कम था, सांस लेने में दिक्कत हो रही थी
राजू ठाकुर दुल्ला गांव के निवासी थे और लगातार दूसरी बार ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बने थे। सरल और मिलनसार स्वभाव के कारण लोगों के बीच उनकी छवि एक अच्छे नेता की थी। उनके निधन पर लोगों ने शोक व्यक्त किया है। छुरा BMO प्रजापति ने बताया कि उनका ऑक्सीजन लेवल बहुत कम था। सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। फिलहाल उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नहीं आई है।

चार दिन में जिले के दूसरे कांग्रेसी नेता की मौत
चार दिन के अंदर गरियाबंद जिले में यह दूसरी कांग्रेसी नेता की मौत हुई है। इससे पहले 6 अप्रैल को महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ममता राठौर का निधन हुआ था। वह करीब एक सप्ताह पहले ही असम चुनाव प्रचार से लौटी थीं। तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना के चलते उनकी मौत होने की पुष्टि की थी। अभी तक गरियाबंद जिले में 5 हजार 957 पाॅजिटिव मरीज मिल चुके हैं। यहां कोविड से कुल 72 लोगों की जान भी जा चुकी है। शुक्रवार को यहां 191 मरीज मिले थे और रोज इनकी तादात बढ़ रही है।

खबरें और भी हैं...